वाराणसी में रोड शो के दौरान सोनिया की बिगड़ी तबीयत; दिल्ली लौटीं, चेक अप के लिए अस्पताल ले जाया गया
Advertisement

वाराणसी में रोड शो के दौरान सोनिया की बिगड़ी तबीयत; दिल्ली लौटीं, चेक अप के लिए अस्पताल ले जाया गया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को वाराणसी में रोड शो के दौरान बीमार पड़ गईं। तबीयत खराब होने के चलते उन्हें अपना रोड शो बीच में ही छोड़ना पड़ा और एक प्रस्तावित जनसभा रद्द करनी पड़ी। वापस दिल्ली लौटने पर उन्हें चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया। बताया गया कि डिहाइड्रेशन की वजह से सोनिया को बुखार हुआ। 

वाराणसी में रोड शो के दौरान सोनिया की बिगड़ी तबीयत; दिल्ली लौटीं, चेक अप के लिए अस्पताल ले जाया गया

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को वाराणसी में रोड शो के दौरान बीमार पड़ गईं। तबीयत खराब होने के चलते उन्हें अपना रोड शो बीच में ही छोड़ना पड़ा और एक प्रस्तावित जनसभा रद्द करनी पड़ी। वापस दिल्ली लौटने पर उन्हें चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया। बताया गया कि डिहाइड्रेशन की वजह से सोनिया को बुखार हुआ। 

चुनावी लड़ाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र तक ले जाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने वर्ष 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान का मंगलवार को यहां उद्घाटन किया। इसके बाद वह रोड शो में शरीक हुईं लेकिन थोड़ी देर बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। तबीयत खराब होने पर उन्हें रोड शो बीच में ही छोड़ना पड़ा और डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें दिल्ली रवाना किया गया। हालांकि, दिल्ली रवाना होने से पहले हवाई अड्डे पर उनका इलाज भी किया गया।

रात करीब 11 बजे के बाद सोनिया गांधी चार्टर्ड विमान से दिल्ली पहुंची। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। दिल्ली पहुंचने पर सोनिया गांधी को एंबुलेंस से गंगाराम अस्पताल ले जाया गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की हालत स्थिर है और घबराने की जरूरत नहीं है।

सोनिया की तबीयत खराब होने की खबर पाकर पीएम मोदी ने उन्हें जल्द ठीक होने की शुभकामना दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सोनिया जी के वाराणसी दौरे के दौरान आज उनकी तबीयत खराब होने की खबर सुनी। मैं उनके जल्द ठीक होने और अच्छी सेहत की कामना करता हूं।'

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, 'सोनिया जी पूरी तरह से ठीक हैं। उन्होंने खुद को थोड़ा थका हुआ पाया।' कांग्रेस नेता ने कहा कि सोनिया गांधी पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी और मोदी सरकार का खात्मा होते देखेंगी।

चुनावी लड़ाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र तक ले जाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने वर्ष 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान का मंगलवार को यहां उद्घाटन किया।

सोनिया आज एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत वाराणसी पहुंचीं। उनके आगे सैंकड़ों बाइकसवार पार्टी के झंडे लहराते हुए हवाईअड्डे से शहर के बीचोंबीच पहुंचे। सोनिया गांधी आज सुबह 11 बजे वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचीं, जहां शीला दीक्षि‍त और कांग्रेस के अन्‍य नेताओं ने स्‍वागत कि‍या। 

ये भी देखे

Trending news