11 दिनों में 10 आतंकियों को मौत के घाट उतार शहीद हुए लांस नायक मोहन गोस्वामी
Advertisement

11 दिनों में 10 आतंकियों को मौत के घाट उतार शहीद हुए लांस नायक मोहन गोस्वामी

कुपवाड़ा में गुरुवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद होने वाले लांस नायक मोहन नाथ गोस्वामी सर्वोच्च बलिदान देने से पहले पिछले 11 दिनों में 10 आतंकियों को मौत के घाट उतार चुके थे।

11 दिनों में 10 आतंकियों को मौत के घाट उतार शहीद हुए लांस नायक मोहन गोस्वामी

श्रीनगर : कुपवाड़ा में गुरुवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद होने वाले लांस नायक मोहन नाथ गोस्वामी सर्वोच्च बलिदान देने से पहले पिछले 11 दिनों में 10 आतंकियों को मौत के घाट उतार चुके थे।

उधमपुर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल एसडी गोस्वामी ने कहा, 'मोहन गोस्वामी ने पिछले 11 दिनों में तीन आतंकवादी मुठभेड़ों में शामिल रहे। इस दौरान उन्होंने 10 आतंकियों को मार गिराया जबकि एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ा गया।' रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि गोस्वामी काफी बहादुर थे।

गोस्वामी का अंतिम संस्कार आज नैनीताल जिले के हल्द्वानी के पास बिंदुखट्टा में उनके पैतृक स्थान पर किया गया।

उत्तराखंड के श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल, राज्य आपदा प्रबंधन के चेयरमैन प्रयाग दत्त भट्ट, जिला मजिस्ट्रेट दीपक रावत के अलावा प्रशासनिक तथा रक्षा कर्मी और बड़ी संख्या में लोग लांस नायक गोस्वामी को श्रद्धांजलि देने के लिए एकत्रित हुए।

दुर्गापाल ने घोषणा की कि बिंदुखाटा के इंद्रनगर में शहीद के घर तक जाने वाले मार्ग का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा।

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए लांस नायक ऐसे परिवार से आते हैं जहां सेना में जाना परंपरा है।

उनके परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटी है।

Trending news