VIDEO: खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने विराट कोहली, साइना नेहवाल को दिया 'पुश अप चैलेंज'!
Advertisement

VIDEO: खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने विराट कोहली, साइना नेहवाल को दिया 'पुश अप चैलेंज'!

इस साल की शुरूआत में राठौड़ ने युवाओं में खेल संस्कृति के विकास के लिए 'खेलो इंडिया' मुहिम के तहत पहले स्कूली खेलों का आयोजन किया था. पिछले सप्ताह ही कैबिनेट में हुए फेरबदल में राठौड़ को सूचना और प्रसारण मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार भी दिया गया है . 

अपने ट्विट में उन्होंने विराट कोहली, साइना नेहवाल और रितिक रोशन को टैग किया है. (फोटो साभार : PTI)

नई दिल्ली : ओलंपिक रजत पदक विजेता रह चुके खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने देश में फिटनेस को लेकर जागरूकता अभियान के तहत व्यायाम करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है. राठौड़ ने खेल और सिनेमा जगत की कुछ प्रमुख हस्तियों को टैग करते हुए उनसे भी इस अभियान में शामिल होने की अपील की है.

  1. भारत के लोगों को फिट रखने के लिए खेल मंत्री की अनोखी मुहिम
  2. #हम फिट तो इंडिया फिट के नाम से शुरू किया चैलेंज
  3. भारतीय क्रिकेटर्स को भी किया खेल मंत्री ने चैलेंज

राठौड़ ने 'हम फिट तो इंडिया फिट' हैशटैग से ट्विटर पर यह फिटनेस चैलेंज शुरू किया है. ट्विटर पर अपलोड इस वीडियो में वह अपने दफ्तर में ही व्यायाम करते नजर आ रहे हैं . उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऊर्जा से प्रेरणा लेने की बात करते हुए कहा , ''मैं जब प्रधानमंत्री जी को देखता हूं तो उनसे प्रेरित होता हूं. उनमें एक जबर्दस्त ऊर्जा है दिन रात काम करने की . वह चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो जाये . मैं उनसे प्रेरित होकर चाहता हूं कि आप अपना व्यायाम करते हुए वीडियो बनाये और दूसरों को प्रेरित करें.'' 

विंटर ओलंपिक 2018: अमेरिका-स्वीडन के खाते में आया गोल्ड, दोनों कोरिया की संयुक्त ओलंपिक टीम ने रचा इतिहास

देखिए वीडियो

 

 

Winter Olympics 2018: गूगल के नए डूडल में तीसरे दिन हाई स्पीड में दौड़ा पोलर बियर

एथेंस ओलंपिक 2004 के रजत पदक विजेता और सेना में कर्नल रहे राठौड़ ने अपने ट्वीट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और अभिनेता रितिक रोशन को टैग किया है . राठौड़ की इस मुहिम को ट्विटर पर लोगों ने काफी सराहा है और अपने वीडियो और फोटो भी डाले हैं . इससे पहले पिछले साल भी राठौड़ ने जिम में वर्जिश करती अपनी वीडियो ट्विटर पर डालकर युवाओं को फिटनेस के लिए प्रेरित किया था.

इस साल की शुरूआत में राठौड़ ने युवाओं में खेल संस्कृति के विकास के लिए 'खेलो इंडिया' मुहिम के तहत पहले स्कूली खेलों का आयोजन किया था. पिछले सप्ताह ही कैबिनेट में हुए फेरबदल में राठौड़ को सूचना और प्रसारण मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार भी दिया गया है . 

(इनपुट-भाषा)

Trending news