पंजाब : अमरिंदर सरकार में शामिल होंगे नौ नए मंत्री, शनिवार को लेंगे शपथ
Advertisement

पंजाब : अमरिंदर सरकार में शामिल होंगे नौ नए मंत्री, शनिवार को लेंगे शपथ

भावी मंत्रियों के नामों की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के साथ दो बार मुलाकात की. दोनों नेता गुरुवार को भी मिले थे. 

पंजाब के मंत्रिमंडल में विस्तार कर 9 नए मंत्रियों को शामिल किया जा रहा है

नई दिल्ली : पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार में नौ नए मंत्री शामिल होने जा रहे हैं. ये मंत्री शनिवार (21 अप्रैल) की शाम शपथ लेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच बैठक में इनके नामों को स्वीकृति प्रदान की गई. इस मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पंजाब सरकार में मुख्यमंत्री सहित 18 मंत्री हो जाएंगे.

  1. पंजाब के मंत्रिमंडल में शामिल होंगे 9 नए मंत्री
  2. वर्तमान सरकार में मुख्यमंत्री सहित नौ मंत्री हैं
  3. नए चेहरों में राजकुमार वर्का और कुनजीत शामिल

राज्य में सुखजिंदर सिंह रंधावा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, विजय इंदर सिंहला, भारत भूषण आशू, श्याम सुंदर अरोड़ा, ओपी सोनी, राणा गुरमीत सिंह सोढी, गुरप्रीत सिंह कांगर और बलबीर सिद्धू को मंत्री बनाया जा रहा है. विजय इंदर सिंघला युवा नेता और संगरूर से पूर्व सांसद हैं. रंधावा, सोढ़ी और सोनी को मुख्यमंत्री का करीबी माना जाता है. 

ऐसी अटकलें थीं कि राज कुमार वर्का, कुनजीत नागरा, युवा नेता अमरिंदर सिंह राजा वरिंग, सुरिंदर डावर और राकेश पांडेय को मंत्री बनाया जा सकता है. वरिंग और नागरा को राहुल के निकट माना जाता है. अमरिंदर सिंह ने भावी मंत्रियों को बधाई दी और कहा कि पंजाब राज भवन में शनिवार की शाम छह बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा. उन्होंने कहा, ‘नए कैबिनेट मंत्रियों के नामों की घोषणा करके खुशी महसूस हो रही है, सभी को बधाई.’ 

भावी मंत्रियों के नामों की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के साथ दो बार मुलाकात की. दोनों नेता गुरुवार को भी मिले थे. सूत्रों के अनुसार शुक्रवार की बैठक करीब एक घंटे तक चली. गुरुवार की बैठक में राहुल ने अमरिंदर से वरिष्ठता के क्रमानुसार विधायकों की सूची मांगी थी. मौजूदा समय में पंजाब सरकार में मुख्यमंत्री सहित नौ मंत्री हैं.

Trending news