अहमदाबाद : इमारत के मलबे से एक शव बरामद, 4 लोगों को निकाला गया
Advertisement

अहमदाबाद : इमारत के मलबे से एक शव बरामद, 4 लोगों को निकाला गया

ओढव इलाके में स्थित चार मंजिला इमारतें कल रात ढह गईं.

फोटो ANI

अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद शहर की एक सरकारी कॉलोनी में बारिश से दो इमारतें ढहने के बाद मलबे से एक शव निकाला गया. ओढव इलाके में स्थित चार मंजिला इमारतें कल रात ढह गईं. इमारतों के मलबे से चार लोगों को बचाया गया जहां कुछ के मलबे में फंसे होने की आशंका थी.

अतिरिक्त मुख्य दमकल अधिकारी राजेश भट्ट ने आज कहा, ‘‘बचाव अभियान के 12 घंटे बाद हमने मलबे से एक शव निकाला. मलबे से निकाले गए चार लोगों को चोटें आई हैं और उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’’ करीब 20 साल पुरानी इमारतों में कई परिवार रह रहे थे लेकिन उनमें से ज्यादातर ने शनिवार को स्थान खाली कर दिया था क्योंकि अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के अधिकारियों ने इमारत की जर्जर हालत को देखते हुए ऐसा करने के लिए कहा था.

भट्ट ने कहा, ‘‘हमने सभी परिवारों से संपर्क किया और कोई भी लापता नहीं है. इसलिए किसी और के मलबे में फंसे होने की संभावना नहीं है. मलबा हटाया जा रहा है.’’ सरकार की एक आवासीय योजना के तहत करीब दो दशक पहले बनीं ये इमारतें शहर में बारिश के बाद रविवार रात आठ बजे ढह गईं. इसमें पांच लोग फंसे हुए थे जो एएमसी की चेतावनी के बावजूद वहां रह रहे थे.

एएमसी आयुक्त विजय नेहरा ने कहा कि अधिकारियों ने पहले इमारत का दौरा किया था और उसमें रहने वाले निवासियों को स्थान छोड़ने के लिए कहा था. उन्होंने कहा, ‘‘दोनों इमारतों में करीब 300 लोग रह रहे थे. हमारी चेतावनी के बाद ज्यादातर लोगों ने अपना घर खाली कर दिया लेकिन कुछ लोग कल शाम को वहां लौट आए.’’  

इमारतें गिरने के बाद दमकल विभाग और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने बचाव अभियान चलाया. गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा, शहर मेयर बैजल पटेल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने गत रात घटनास्थल का मुआयना किया.

Trending news