BJP अध्यक्ष अमित शाह आज उत्तराखंड दौरे पर, 2019 लोकसभा चुनाव पर करेंगे चर्चा
Advertisement

BJP अध्यक्ष अमित शाह आज उत्तराखंड दौरे पर, 2019 लोकसभा चुनाव पर करेंगे चर्चा

हरिद्वार के बाद अमित शाह देहरादून में पार्टी के पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं और सोशल मीडिया एक्टिविस्ट से मुलाकात करेंगे. वह दलित समाज के बुद्धिजीवियों से भी बात-चीत करेंगे.

अमित शाह इस दौरे के दौरान 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में बात कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रविवार 24 जून को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे. जानकारी के मुताबिक, वह देहरादून में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे और मुख्य रूप से 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. हालांकि, इससे पहले शाह हरिद्वार में संपर्क फॉर समर्थन के तहत शांतिकुंज के प्रमुख डॉ. प्रणय पांड्या और भारत माता मंदिर के संस्थापक सत्यमित्रानंद महाराज से मुलाकात करेंगे. 

  1. देहरादून में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे शाह
  2. पार्टी के पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक
  3. शाह देहरादून से पहले जाएंगे हरिद्वार

हरिद्वार के बाद अमित शाह देहरादून में पार्टी के पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं और सोशल मीडिया एक्टिविस्ट से मुलाकात करेंगे. वह दलित समाज के बुद्धिजीवियों से भी बातचीत करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बीजापुर गेस्ट हाउस में बीजेपी की लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के साथ भी बैठक करेंगे. पार्टी सूत्रों की मानें तो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के इस दौरे और इन कार्यक्रमों का मुख्य एजेंडा 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव हैं. प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू के मुताबिक, इस दौरान होने वाली  बैठक में राजनीतिक परिस्थितियों के आधार पर लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाई जा सकती है.  

पार्टी में गर्माई सियासत
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के उत्तराखंड दौरे से ठीक पहले पार्टी में सियासत गर्मा गई है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने 2017 में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान ही इस बात को साफ कर दिया था कि, पार्टी से बगावत करने वाले नेताओं की दोबारा घर वापसी नहीं होगी. अजय भट्ट के मुताबिक जिन नेताओं ने पार्टी के खिलाफ काम किया उन्हें दोबारा पार्टी में जगह नहीं दी जाएगी.

वहीं, बीजेपी के कई बागी नेता नया मोर्चा बनाने की तैयारियों में लगे हुए हैं. इस मसले पर केदारनाथ से बीजेपी की पूर्व विधायक आशा नौटियाल और रुड़की से पूर्व एमएलए सुरेश जैन समेत कई बागी नेताओं की शुक्रवार (22 जून) को बैठक भी हो चुकी है. आशा नौटियाल का दावा है कि नया मोर्चा जल्द अस्तित्व में आएगा. लेकिन, उसका नाम अभी तय नहीं किया गया है. दूसरी ओर अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेपी के अंदर से ही एक खेमा बागियों को हवा दे रहा है. हालांकि, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने इससे साफ इनकार किया है.

Trending news