कश्‍मीर में बर्फबारी में फंसे 140 ट्रक वालों को सेना ने बचाया
Advertisement

कश्‍मीर में बर्फबारी में फंसे 140 ट्रक वालों को सेना ने बचाया

मुगल रोड में फंस गए थे सभी ट्रक चाल‍क और सहचालक. सेना ने सभी को अपने कैंप तक पहुंचाया.

कश्‍मीर में शनिवार को हुई है भारी बर्फबारी. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर में हो रही भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है. इसके चलते यहां पर्यटक और वाहन चालक जगह-जगह फंसे हुए हैं. इसी बर्फबारी में मुगल रोड पर करीब 140 ट्रक चालक और सहचालक भी फंसे हुए थे. इन्‍हें भारतीय सेना के जवानों ने बचाकर सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाया है.

एक बार फिर भारतीय सेना ने जनता की रक्षा एंव सेवा के अपने अभियान को आगे बढ़ने की अनोखी मिसाल कायम की है. सेना के जवानों ने अपनी जान की बाजी लगाते हुए मुगल रोड पर भारी बर्फबारी के बीच फंसे करीब 140 ट्रक चालकों एंव सह चालकों को सुरक्षित बचाकर अपने शिविर तक पहुंचाया. यहां पर उन्हें खाना खिलाने के साथ ही उन्हें रात भर अपने शिविर में आरामदायक तरीके से रखा भी.

fallback
कश्‍मीर में हुई है भारी बर्फबारी. फोटो ANI

इससे जान बच जाने से खुश चालकों का कहना है कि सेना ने हमारी जान बचाई. हम लोग बर्फ में फंस गए थे. रात भर भूखे प्यासे पड़े हुए थे कि तभी सेना ने बर्फ में आ कर हमारी जान बचाई है. गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों से जिले के उंचाई वाले क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी हो रही है. ऐसे में जिले की तरफ से मुगल रोड को यातायात के लिए बंद किया गया है. लेकिन कश्मीर की तरफ से सेब लेकर आ रहे देश के अलग-अलग राज्यों के सैंकड़ों ट्रक बर्फ में फंस कर रह गए हैं.

इसका पता चलने पर मुगलरोड पर तैनात पुलिस और सेना की 16 आरआर के अधिकरियों ने जवानों को साथ लेकर भारी बर्फबारी के बीच सुबह बर्फ में फंसे ट्रकों के पास पहुंचकर उन्‍हें सुरक्षित निकाला.

Trending news