महाराष्‍ट्र: अनोखी शादी में लगा ब्‍लड कैंप, 65 लोगों ने किया रक्‍तदान
Advertisement

महाराष्‍ट्र: अनोखी शादी में लगा ब्‍लड कैंप, 65 लोगों ने किया रक्‍तदान

अंबादास जाधव का कहना है कि मराठवाड़ा में सूखे के हालात हैं. इसे देखते हुए हमने फिजूल खर्चे को कम किया और सामाजिक उपक्रम कर रहे हैं.

महाराष्‍ट्र: अनोखी शादी में लगा ब्‍लड कैंप, 65 लोगों ने किया रक्‍तदान

लक्ष्मीकांत रुईकर, बीड: मराठवाडा के बीड जिले के पेंडगाव के अंबादास जाधव की लड़की की शादी इन दिनों चर्चा का विषय है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि इस शादी में ब्लड कैंप लगाया गया था. इसमें 65 लोगों ने रक्तदान किया. अंबादास जाधव की यह पहल समाज के लिए एक आदर्श है. जो अपनी शादी में लाखों-करोड़ों रुपये खर्च करते हैं.

बीड जिले के पेंडगाव के अंबादास जाधव नारियल बेचकर अपना घर चलाते थे. लेकिन इसी व्यवसाय को आगे बढ़ाकर अंबादास जाधव ने खुद शिक्षा पूरी की और अपने बच्चों को भी पढाया. आज इनके घर में लड़का, लड़की, दामाद मिलाकर 12 डॉक्टर हैं. लेकिन गरीबी और जीवन संघर्ष को अंबादास भूले नहीं.

वह अब किसी भी शुभकार्य को सामाजिक उपक्रम के साथ करते हैं. इससे पहले बड़ी लड़की की शादी में फ्री मेडिकल चेकअप कैंप लगाया था और अब छोटी लड़की मोहिनी की शादी में अंबादास जाधव ने रक्तदान कैंप लगाया. इसमें शादी में शामिल हुए 65 लोगों ने रक्तदान किया.

fallback

इस संबंध में अंबादास जाधव का कहना है कि मराठवाड़ा में सूखे के हालात हैं. इसे देखते हुए हमने फिजूल खर्चे को कम किया और सामाजिक उपक्रम कर रहे हैं. गरीब किसानों को गोदान, बच्‍चों को कपड़े बांटे गए. अंबादास की बेटी मोहिनी और दामाद मनोज दोनों डॉक्‍टर हैं. इनका कहना है कि ग्रामीण इलाकों में स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याएं हैं. इन्‍हें ध्यान में रखते हुए ब्लड डोनेट कैंप लगाया गया.

अंबादास की बेटी दुल्हन मोहिनी जाधव का कहना है कि हर शादी में हम लोग कुछ नया करते हैं. पिछली बार हेल्थ चेकअप किया. अब रक्तदान का कैंप लगाया है. दूल्‍हा मनोज लांडगे का कहना है कि शादी में रक्तदान करके सामाजिक संदेश देने का प्रयास है. इस अनूठी शादी से मैं बहुत खुश हूं.

बीड में हुई शादी की चर्चा हो रही है. शादी में फिजूल खर्ची आम बात है. ऐसे में अंबादास जाधव ने अपनी बेटी की शादी में चलाए ब्लड डोनेट कैंप को अच्छी पहल कहा जाना चाहिए.

Trending news