अनंत कुमार को बेंगलुरु में बीजेपी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, दोपहर बाद होगा अंतिम संस्‍कार
Advertisement

अनंत कुमार को बेंगलुरु में बीजेपी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, दोपहर बाद होगा अंतिम संस्‍कार

रविवार देर रात हुआ था बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन.

फोटो ANI

नई दिल्‍ली/बेंगलुरु : केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को मंगलवार को सैकड़ों बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की. केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का बेंगलुरू के एक निजी अस्पताल में सोमवार तड़के निधन हो गया था. अनंत कुमार (59) कैंसर से पीड़ित थे. पार्टी के प्रवक्ता एस शांताराम ने कहा, "अनंत कुमार का पार्थिव शरीर बसावनगुडी स्थित उनके निवास से सुबह 9 बजे मल्लेश्वरम के पार्टी कार्यालय लाया गया."

अनंत कुमार का पार्थिक शरीर तिरंगे में लिपटे शीशे की शव पेटिका में लाया गया. कुमार के पार्थिव शरीर को दस किमी तक पुलिस की सुरक्षा में लाया गया था. उनकी शव यात्रा निर्धारित समय से पहले ही देरी से चल रहा था.

अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को पार्टी कार्यालय के मुख्य हाल में रखा गया, जहां उन्हें बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा, केएस ईश्वरप्पा, आर अशोक, केंद्रीय मंत्रियों डीवी सदानंद गौड़ा, रमेश जिगजिनागी, पार्टी के सांसद व विधानसभा सदस्यों व अन्य एकत्रित लोगों ने अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रवक्ता ने कहा, "अनंत कुमार के शव को बसावनगुड़ी के नेशनल कॉलेज ग्राउंड में सुबह 11 बजे ले जाया जाएगा, जहां आम लोगों के लिए उसे अंतिम दर्शन के लिए दोपहर बाद तक रखा जाएगा."

fallback
फाइल फोटो

इसके बाद दिन में उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. चमाराजपेट शव दाह गृह में हिंदू रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार से पहले उन्हें पूरे सैन्य सम्मान के साथ 21 बंदूकों की सलामी दी जाएगी. कुमार के अंतिम संस्कार में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मौजूद रहने की उम्मीद है.

बता दें कि अस्पताल ने बताया था कि केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता का सोमवार तड़के बेंगलुरू के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. वह पिछले कई महीनों से फेंफड़े के कैंसर से जूझ रहे थे. बेंगलुरू दक्षिण सीट से सांसद 59 वर्षीय कुमार ने श्री शंकरा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केन्द्र में रविवार देर रात करीब दो बजे अंतिम सांस ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरू में अनंत कुमार के परिवार से मुलाकात की थी और अपने सहयोगी को अंतिम विदाई दी.

श्री शंकरा कैंसर फाउंडेशन के न्यासियों के बोर्ड के अध्यक्ष बी आर नागराज ने बताया कि अमेरिका और ब्रिटेन में इलाज कराने के बाद कुमार हाल ही में यहां लौटे थे. केन्द्रीय मंत्री के अंतिम समय में उनकी पत्नी तेजस्विनी और दोनों बेटियां भी वहां मौजूद थीं. नायडू ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री कुमार के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें एक ‘‘समर्पित राजनेता’’ बताया.
(इनपुट एजेंसी)

Trending news