अनुच्छेद 35ए पर बहस छेड़ने वाली बीजेपी को उसके ही विधायक ने दी बड़ी चेतावनी

भाजपा जहां इसे समाप्त करने की पक्षधर बताई जा रही है, वहीं दूसरी घाटी की दूसरी पार्टियां इसके विरोध में हैं.

अनुच्छेद 35ए पर बहस छेड़ने वाली बीजेपी को उसके ही विधायक ने दी बड़ी चेतावनी

जम्मू : जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35ए पर बहस छेड़ने वाली  भाजपा को उसके ही एक विधायक ने चेतावनी दे डाली है. जम्मू एंड कश्मीर से जुड़ा ये अहम मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. भाजपा जहां इसे समाप्त करने की पक्षधर बताई जा रही है, वहीं दूसरी घाटी की दूसरी पार्टियां इसके विरोध में हैं. अलगावादी संगठन इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि इस अनुच्छेद पर सिर्फ घाटी में विरोध हो रहा है, जम्मू के हिस्से में इसे लेकर कोई विरोध नहीं है.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक विधायक ने शनिवार को यहां कहा कि उसकी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अनुच्छेद 35ए का मुद्दा उठा रही है, लेकिन जम्मू एवं कश्मीर के लोग इस अनुच्छेद को समाप्त नहीं करने देंगे. आरएस पुरा सीट से भाजपा विधायक, गगन भगत ने अनुच्छेद 35ए को समाप्त करने की मांग करने के लिए अपनी पार्टी की खिंचाई की, और इस अनुच्छेद के समर्थन में संघर्ष के लिए कश्मीर घाटी के लोगों की प्रशंसा की.

'आर्टिकल 35A' पर जम्मू की जनता को गुमराह कर रही हैं कांग्रेस,नेशनल कांफ्रेंस : जितेंद्र सिंह

भगत ने एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "केंद्र की भाजपा सरकार 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस मुद्दे को उठा रही है. यदि यह अनुच्छेद समाप्त हुआ तो जम्मू के लोग सबसे ज्यादा पीड़ित होंगे. जम्मू में कोई नौकरी नहीं रह जाएगी. यहां के लोग बेरोजगार हो जाएंगे." भाजपा विधायक ने कहा, "कश्मीर के लोग हमारी लड़ाई लड़ रहे हैं, जबकि जम्मू के लोग अनुच्छेद 35ए को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं. हम सभी अपनी आवाज बुलंद करें, ताकि यह अदालत तक पहुंच सके."

अलगाववादी कर रहे हैं अनुच्छेद 35ए का विरोध
जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट(जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक ने शुक्रवार को कहा कि अनुच्छेद 35ए सीधे तौर पर कश्मीरियों के आत्मनिर्णय से जुड़ा हुआ है.  अनुच्छेद 35ए के पक्ष में लाल चौक में आयोजित एक प्रदर्शन मार्च को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "हम भारतीय शासकों को बताना चाहते हैं कि प्रत्येक कश्मीरी राज्य संबंधित कानून की रक्षा अपना खून और जिंदगी देकर भी करेगा." input : IANS

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close