गुजरात स्थानीय उपचुनाव : भाजपा ने 24 और कांग्रेस ने 19 सीटों पर लहराया परचम
Advertisement

गुजरात स्थानीय उपचुनाव : भाजपा ने 24 और कांग्रेस ने 19 सीटों पर लहराया परचम

 गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा ने विभिन्न नगरपालिकाओं और पंचायतों की 46 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में 24 सीटें जीतीं हैं जबकि कांग्रेस ने 19 सीटें अपनी झोली में डाली हैं.

मेहसाणा और खेड़ा जिला पंचायत की दोनों सीटें कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अपनी झोली में डालीं.(फाइल फोटो)

अहमदाबाद: गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा ने विभिन्न नगरपालिकाओं और पंचायतों की 46 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में 24 सीटें जीतीं हैं जबकि कांग्रेस ने 19 सीटें अपनी झोली में डाली हैं. इन चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए. विभिन्न नगरपालिकाओं और जिला तथा तालुका पंचायत की सीटों के लिए उपचुनाव सात अक्टूबर को हुए थे. 

मौजूदा प्रतिनिधियों के निधन या इस्तीफा के कारण ये सीटें खाली हो गई थीं. ये उपचुनाव आठ नगरपालिकाओं की 11 सीटों, मेहसाणा और खेड़ा जिला पंचायत की दो सीटों और 33 तालुका पंचायतओं की 33 सीटों के लिए हुए थे.

fallback

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, नगरपालिकाओं की 11 में से पांच सीटें भाजपा ने और तीन सीटों कांग्रेस ने जीतीं जबकि अन्य तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों की फतह हुई.

fallback

मेहसाणा और खेड़ा जिला पंचायत की दोनों सीटें कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अपनी झोली में डालीं. भाजपा ने 33 तुलाका पंचायत सीटों में से 19 सीटें जीतीं तो कांग्रेस ने 14 सीटों पर जीत का परचम लहराया. 

 

Trending news