अहमदाबाद में दो इमारतें गिरीं, 4 लोगों को बचाया गया, 5 के दबे होने की आशंका
Advertisement

अहमदाबाद में दो इमारतें गिरीं, 4 लोगों को बचाया गया, 5 के दबे होने की आशंका

अहमदाबाद के ओढव इलाके में रविवार देर शाम हुआ हादसा. बचाव और राहत कार्य अभी भी जारी.

फोटो ANI

अहमदाबाद : अहमदाबाद के ओढव इलाके में करीब दो दशक पहले एक सरकारी आवासीय योजना के तहत बनी दो चार मंजिला इमारतें ढह गईं. इस हादसे के बाद मलबे से चार लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. जबकि कई अन्य के फंसे होने की आशंका है.

 

गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) तथा स्थानीय दमकल विभाग की टीमों को मलबे से लोगों को निकालने के लिए तैनात किया गया है. दोनों इमारतें चार-चार मंजिला थीं. उन्होंने कहा कि ये टीमें बचाव अभियान के लिए आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर रही हैं.

 

जडेजा ने कहा, ‘‘दोनों इमारतों को अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारियों द्वारा कल उस समय खाली कराया गया था जब उन्हें लगा कि इमारतें कभी भी गिर सकती हैं. लेकिन कुछ निवासी आज वापस आए और वे इनके ढहने के वक्त इमारत के अंदर ही थे.’’ जडेजा ने कहा कि मलबे में आठ-दस लोगों के फंसे होने की आशंका है.

इस हादसे को लेकर गुजरात के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने कहा कि स्थानीय म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की टीमें, NDRF की 5 टीम, फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस-प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से जारी है. इस ऑपरेशन को पूरा करने के लिए जिस भी चीज की जरूरत होगी उसे तुरंत पूरा किया जाएगा.

Trending news