'पैसों की किल्लत' से जूझ रही कांग्रेस ने BJP से मुकाबले के लिए निकाला ये तरीका
Advertisement

'पैसों की किल्लत' से जूझ रही कांग्रेस ने BJP से मुकाबले के लिए निकाला ये तरीका

कांग्रेस के बारे में कहा जा रहा है कि वह इस समय कैश की समस्या से जूझ रही है. अगले साल चुनाव से पहले उसके लिए ये बड़ी दिक्कत है.

2014 के बाद से पंजाब, पांडुचेरी और कर्नाटक में ही सिर्फ कांग्रेस की सरकार बन पाई है.

नई दिल्ली : कांग्रेस के बारे में खबरें आ रही हैं कि वह इस समय फंड की कमी से परेशान है. देश की सबसे पुरानी पार्टी ने अब इस कमी से निकलने का नया रास्ता तलाशा है. 2019 में आम चुनाव हैं, इसे देखते हुए पार्टी अब जनता से चंदे की अपील कर रही है. इससे पहले कहा जा रहा था कि अगले साल चुनाव लड़ने के लिए भी कांग्रेस के सामने परेशानी आ सकती है, क्योंकि पार्टी के पास पैसे नहीं हैं. हालांकि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने खबरों को नकार दिया था.

  1. 2019 के शुरुआत में ही होंगे आम चुनाव
  2. फंड की समस्या से जूझ रही है देश की सबसे पुरानी पार्टी
  3. अब ट्विटर के जरिए आम लोगों से लगाई मदद की गुहार

अब पार्टी ने इस कमी से बाहर निकलने का नया तरीका खोज निकाला है. कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्वीट कर अब देश की जनता से मदद मांगी जा रही है. पार्टी के ट्विअर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया है कि कांग्रेस को आपके समर्थन और मदद की जरूरत है. छोटी सी मदद कर लोकतंत्र को कायम रखने में हमारी मदद करें.

बुधवार को शशि थरूर ने इस मामले पर ट्वीट किया था. जिसमें कहा गया था, अगले साल कांग्रेस के पास चुनाव लड़ने की क्षमता नहीं है. इसके बाद शशि थरूर ने ट्वीट किया, उन्होंने कहा... मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता कि कांग्रेस को फंड की कमी है. हमें उन सभी लोगों से अपील करनी चाहिए जो भाजपा के खिलाफ हमारी मदद करें.

इस समय कांग्रेस के पास फंड तो आ रहा है, लेकिन इस समय उसमें काफी कमी हो गई है. नगदी की समस्या से जूझ रही पार्टी को प्रत्याशियों की मदद के लिये अब जनता के चंदे के पैसा का सहारा लेना पड़ सकता है.​ कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना ने भी इस बात को माना है कि पार्टी के पास पैसे नही हैं. उन्होंने बताया कि बीजेपी की तुलना में कांग्रेस को चुनावी बांड से ज्यादा पैसा नहीं आ रहा है. 

Trending news