अब पाकिस्‍तान से आया 'काला तीतर' बना सिद्धू के लिए बड़ी मुसीबत, यह है पूरा मामला
Advertisement

अब पाकिस्‍तान से आया 'काला तीतर' बना सिद्धू के लिए बड़ी मुसीबत, यह है पूरा मामला

पंजाब के वाइल्‍डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्‍यूरो के कार्यकर्ता संदीप जैन ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत.

कालेे तीतर की खाल वाले स्‍टैच्‍यू के चलते सिद्धू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अब नई मुसीबत में फंसते दिख रहे हैं. इस बार भी उनकी परेशानी का कारण पाकिस्‍तान ही है. पिछले दिनों पाकिस्‍तान गए सिद्धू वहां से लाए गए काले तीतर के खाल वाले एक स्‍टैच्‍यू के करण फंसते दिख रहे हैं. कहा जा रहा है कि वह यह स्‍टैच्‍यू पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को तोहफे के तौर देने के लिए लाए थे.

fallback
पंजाब के वाइल्‍डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्‍यूरो के कार्यकर्ता संदीप जैन दर्ज कराई शिकायत. फोटो ANI

अब इस पर पंजाब के वाइल्‍डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्‍यूरो के कार्यकर्ता ने सिद्धू को घेरा है. कार्यकर्ता संदीप जैन ने कहा 'मुझे अखबार पढ़कर पता चला कि पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्‍तान से काले तीतर की खाल वाला एक स्‍टैच्‍यू खरीद कर लाए थे. उन्‍होंने इसे पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को तोहफे के रूप में दिया था.' जैन का कहना है कि यह वाइल्‍डलाइफ प्रोटेक्‍शन एक्‍ट 1972 का उल्‍लंघन है.

संदीप जैन ने आगे कहा 'मैंने वाइल्‍डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्‍यूरो, नई दिल्‍ली में सिद्धू के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. साथ ही मांग की है कि इसकी जांच की जाए कि आखिर किस तरह से पाकिस्‍तान से काले तीतर का यह स्‍टैच्‍यू भारत लाया गया और उसे लंबे समय तक पंजाब में कैसे रखा गया.' उन्‍होंने क‍हा कि बिना अनुमति के किसी भी जानवर या चिडि़या या उनके शरीर के हिस्‍से को रखना गैरकानूनी है.

Trending news