मेघालय: सीएम ने कहा, खनिकों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है
Advertisement

मेघालय: सीएम ने कहा, खनिकों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने गांधी की टिप्पणियों का जिक्र किए बगैर कहा कि कोई लापरवाही नहीं है.

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा.(फाइल फोटो)

शिलांग: कोयला खदान में फंसे 15 खनिकों को बचाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसने के बाद मेघालय में सत्तारूढ़ एनपीपी-बीजेपी ने कहा कि राज्य सरकार उन्हें बचाने का हरसंभव प्रयास कर रही है. मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रमुख ने कहा है कि मेघालय में 13 दिसंबर से 15 खनिक खदान में फंसे हुए हैं, उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है और वह असम के बोगीबील पुल पर तस्वीरें खिंचवा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने मंगलवार को ब्रह्मपुत्र नदी पर बने बोगीबील पुल का उद्घाटन किया था.

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने गांधी की टिप्पणियों का जिक्र किए बगैर कहा कि कोई लापरवाही नहीं है. प्रशासन और एनडीआरएफ ने खनिकों का पता लगाने में बहुत मेहनत की है लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें सफलता नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि अभी तक खान से 12 लाख लीटर पानी बाहर निकाला गया है, लेकिन ऐसा मालूम होता है कि पूरी नदी ही खान के भीतर घुस गई है.

संगमा ने कहा कि उच्च क्षमता वाले पंपों को मंगवाना और उन्हें घटना स्थल तक लेकर जाना आसान काम नहीं है. आशा है कि यह पंप जल्दी ही पहुंचेंगे और बचाव कार्य में उससे मदद मिलेगी. भाजपा का भी कहना है कि राज्य की संगमा सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news