हार्दिक के उपवास का 17 वां दिन, मेवाणी ने कहा- सरकार को बात करनी चाहिए

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने मांग की कि गुजरात की भाजपा सरकार पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से बातचीत करे.

हार्दिक के उपवास का 17 वां दिन, मेवाणी ने कहा- सरकार को बात करनी चाहिए
निर्दलीय विधायक मेवाणी ने हार्दिक पटेल से भेंट की और उनके आंदोलन के प्रति समर्थन व्यक्त किया.(फोटो-@HardikPatel)

अहमदाबाद: दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने मांग की कि गुजरात की भाजपा सरकार पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से बातचीत करे.  पटेल के उपवास का सोमवार को 17 वां दिन था. निर्दलीय विधायक मेवाणी ने हार्दिक पटेल से भेंट की और उनके आंदोलन के प्रति समर्थन व्यक्त किया.  हार्दिक पटेल आरक्षण और कृषि ऋण माफ करने की मांग को लेकर शहर के बाहरी इलाके में अपने घर पर 25 अगस्त से उपवास पर हैं. इन निर्दलीय विधायक ने कहा, ‘‘सरकार को अपना अहं एक तरफ रखकर हार्दिक से ऋण माफी के मुद्दे पर बातचीत करना चाहिए. 

मैं हार्दिक से अपील करता हूं कि यदि सरकार ध्यान नहीं देती है तो वह आंदोलन के दूसरे तरीकों पर ध्यान दें.’’ उन्होंने पुलिस पर हार्दिक पटेल के समर्थकों पर उनसे मिलने से रोकने का भी आरोप लगाया. मेवाणी के आने से पहले हार्दिक पटेल की पुलिसकर्मियों के साथ कहासुनी हुई जब उनके एक रिश्तेदार को उनसे मिलने से कथित रुप से रोका गया.


.(फोटो-@HardikPatel)

कॉलोनी के मुख्य द्वार पर अपने रिश्तेदार को रोके जाने की खबर पाक हार्दिक पटेल कार से वहां पहुंचे और पुलिसवालों से कहा कि ‘मेरे रिश्तेदारों को नहीं रोको. ’ हार्दिक पटेल की तबीयत शुक्रवार को बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  दो दिन बाद वह अपने घर लौट आए और उन्होंने भूख हड़ताल जारी रखी. 

इनपुट भाषा से भी