दो साल की सजा सुनाए जाने पर बोले हार्दिक,'BJP की हिटलरशाही सत्ता मुझे दबा नहीं सकती'
Advertisement

दो साल की सजा सुनाए जाने पर बोले हार्दिक,'BJP की हिटलरशाही सत्ता मुझे दबा नहीं सकती'

हार्दिक ने कहा, ‘मेरी फितरत में है जालिमों से मुकाबला करना और हक के लिए लड़ना. जितना दबाओगे उतना ही चुनौती बन के उभरुंगा'

हार्दिक ने कहा सत्य और अधिकार की लड़ाई लड़ने वाला अगर बागी है तो हां मैं बागी हूं (फोटो साभार @HardikPatel_)

अहमदाबाद: पाटीदार कोटा आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को कहा कि ‘सच, किसानों, युवाओं और गरीबों’ के लिए लड़ने वाली उनकी आवाज को बीजेपी की ‘हिटलरशाही ’ नहीं दबा पाएगी. दंगा फैलाने के एक मामले में उन्हें दो वर्ष की जेल की सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद उन्होंने यह बात कही. 

गुजरात के मेहसाणा जिले के विसनगर की एक सत्र अदालत के न्यायाधीश वी पी अग्रवाल ने हार्दिक पटेल और उनके दो साथियों लालजी पटेल और ए के पटेल को दंगा भड़काने, आगजनी करने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने के मामले में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराया. उन तीनों को उसी अदालत से जमानत मिल गई. इस संबंध में जुलाई 2015 में हार्दिक पटेल सहित 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. अदालत ने साक्ष्य के अभाव में 14 आरोपियों के बरी कर दिया.

'लड़ना अगर गुनाह हैं तो हां मैं गुनहगार हूं'
अदालत के फैसले के तुरंत बाद हार्दिक ने ट्वीट किया, ‘सामाजिक न्याय और सामाजिक अधिकार के लिए लड़ना अगर गुनाह हैं तो हां मैं गुनहगार हूं. सत्य और अधिकार की लड़ाई लड़ने वाला अगर बागी है तो हां मैं बागी हूं. सलाखों के पीछे सत्य, किसान, युवा और गरीबों के लिए लड़ने वाली मेरी आवाज को बीजेपी की हिटलरशाही सत्ता नहीं दबा सकती.’ हार्दिक ने कहा कि वह अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने से भयभीत नहीं हैं क्योंकि वह पहले ही सर पर कफन बांध चुके हैं.

हार्दिक ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘मेरी फितरत में है जालिमों से मुकाबला करना और हक के लिए लड़ना. जितना दबाओगे उतना ही चुनौती बन के उभरुंगा.’

अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी कहती थी की हमने सभी आंदोलनकारी पर लगे केस वापिस लिए है तो फिर यह सज़ा का एलान कौन से गुनाह में हैं ?

सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में नामांकन में पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की अगुवाई कर रहे 25 वर्षीय हार्दिक पर राजद्रोह सहित कई आरोपों में मामले दर्ज हैं. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news