औरंगजेब की हत्या के बाद कश्मीर में सेना के लिए बढ़ा समर्थन, आतंकियों और ISI की उड़ी नींद
Advertisement

औरंगजेब की हत्या के बाद कश्मीर में सेना के लिए बढ़ा समर्थन, आतंकियों और ISI की उड़ी नींद

औरंगजेब की शहादत के बाद घाटी में हालात काफी अलग हैं. इस घटना के बाद आतंकियों के खिलाफ लोगों के मन में गुस्सा बढ़ गया है. खासकर औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ की सरकार से आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की अपील ने इस असर को और गहरा किया है.

पत्थरबाजी के लिए ISI घाटी में फंडिंग करती रही है. कश्मीर में उसके झंडे इस बात की गवाही देते हैं. फाइल फोटो

नई दिल्ली : जम्मू एंड कश्मीर में सेना के जवान औरंगजेब की शहादत के बाद हालात काफी अलग हैं. इस घटना के बाद आतंकियों के खिलाफ लोगों के मन में गुस्सा बढ़ गया है. खासकर औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ की सरकार से आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की अपील ने इस असर को और गहरा किया है. औरंगजेब के परिवार के कई सदस्य सेना में हैं या रह चुके हैं. मोहम्मद हनीफ ने आतंकवाद को उखाड़ने के लिए खुद खड़े होने का दावा किया है. जाहिर है ऐसे तेवरों का असर आम कश्मीरी के मन पर भी पड़ रहा है.

आम जन का आतंकियों के खिलाफ रोष बढ़ रहा है. पाकिस्तान परस्त आतंकी संगठनों ने लोगों के मन में डर बिठाने के लिए जो नापाक चाल चलकर शहीद औरंगजेब की हत्या की, उसका उल्टा असर हुआ है. खुफिया एजेंसियों के हवाले से खबर है कि औरंगजेब की हत्या के बाद आईएसआई कश्मीर के बदले हालात पर नजर बनाए हुए है.

कश्मीरी पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में हो सकता है हुर्रियत का भी हाथ!

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि औरंगजेब की हत्या से कश्मीर के लोगों में है गुस्सा बढ़ा है. इसके साथ ही भारतीय सेना के लिए कश्मीर में जो सपोर्ट मिल रहा है उसे लेकर आईएसआई और उसके हुक्मरान काफी परेशान हैं. अगर ऐसे ही हालात आगे रहे तो आतंकियों का घाटी में रहना मुश्किल हो जाएगा.

ZEE जानकारीः हमारे देश के बुद्धिजीवी वर्ग के लिए कश्मीर घाटी में सिर्फ एक मौत हुई

खुफिया सूत्रों के अनुसार, आईएसआई ने लश्कर ऐ तैयबा, जैश ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी गुटों से कहा कि वो औरंगजेब की हत्या की जिम्मेदारी न लें. ये पहला मौका नहीं है. इससे पहले कश्मीर में लेफ्टिनेंट उमर फयाज की भी हत्या हुई थी. अब आतंकियों ने औरंगजेब को निशाना बनाया है. लेकिन जिस तरह से औरंगजेब के पिता ने आतंकियों को जवाब दिया है, उससे पाकिस्तान में मौजूद आतंकी और उनके आकाओं की नींद उड़ी हुई है.

Trending news