J&K : पावर ग्रिड की सुरक्षा में तैनात जवान पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, शहीद
Advertisement

J&K : पावर ग्रिड की सुरक्षा में तैनात जवान पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, शहीद

नौगाम के एक पावर ग्रिड प्‍लांट के बाहर किए गए इस हमले में वहां तैनात सीआईएसएफ के एएसआई राजेश कुमार शहीद हो गए हैं.

शुक्रवार को सोपोर में भी हुई थी आतंकियों से मुठभेड़. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने शुक्रवार रात को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. नौगाम के एक पावर ग्रिड प्‍लांट के बाहर किए गए इस हमले में वहां तैनात सीआईएसएफ के एएसआई राजेश कुमार शहीद हो गए हैं. हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है. 

बता दें कि जम्‍मू और कश्‍मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे. साथ ही इसमें सेना के जवान बृजेश कुमार भी शहीद हो गए थे. शुक्रवार सुबह यह मुठभेड़ जम्‍मू-कश्‍मीर के सोपोर के पाजलपोरा इलाके में हुई थी. इसमें 22 राजस्‍थान राइफल्‍स, एसओजी और सीआरपीएफ 92 की बटालियन शामिल थी.

fallback
फाइल फोटो

सोपोर के एसएसपी जावेद इकबाल ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है. बता दें कि गुरुवार को ही सुरक्षा बलों ने कश्‍मीर में अलग-अलग मुठभेड़ों में 6 आतंकियों को मारा था. गुरुवार को भी जम्मू और कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें सुरक्षा बलों को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली थी. यहां दो अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया था. अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में चार आतंकियों को ढेर किया था.

वहीं, बारामूला के किरी गांव में हुई एक अन्य मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर किया था. इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया था. वहीं, एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने पुलिस के साथ मिलकर आतंकियों के लिए काम करने वाले एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार करने में भी कामयाबी पाई है.

Trending news