एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिले स्‍टालिन और कनिमोझी, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement

एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिले स्‍टालिन और कनिमोझी, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

दोनों नेताओं ने चेन्‍नई में एम करुणानिधि की प्रतिमा अनावरण समारोह के लिए शरद पवार को न्‍यौता दिया है.

मुलाकात के दौरान नेताओं में हुई अहम चर्चा. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : द्रमुक की राज्‍यसभा सांसद एमके कनिमोझी और एमके स्‍टालिन ने सोमवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने पवार के साथ कई मुद्दों पर बातचीत की. मुलाकात के दौरान द्रमुक प्रमुख एमके स्‍टालिन ने शरद पवार को चेन्‍नई में होने वाले पूर्व मुख्‍यमंत्री करुणानिधि की प्रतिमा के अनावरण समारोह के लिए आमंत्रित किया.

बता दें कि सोमवार को अगले वर्ष प्रस्तावित लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का मुकाबला करने के लिए एक महागठबंधन पर चर्चा करने के मकसद से सोमवार को दिल्‍ली में शीर्ष विपक्षी नेताओं की बैठक होगी. इसमें द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष एम के स्टालिन और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के भी शामिल होने की संभावना है.

fallback

सोमवार को होने वाली यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह बैठक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा और संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले होगी. तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू बैठक का समन्वय कर रहे हैं. उन्होंने सभी गैर-भाजपा दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है. एक सूत्र ने कहा,‘‘बैठक का मुख्य एजेंडा एक गैर-भाजपा मोर्चा बनाने के लिए भविष्य की कार्रवाई तय करना है.’’

कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी के भी बैठक में भाग लेने की उम्मीद है. बैठक के दौरान विपक्ष के संसद के शीतकालीन सत्र के लिए एक संयुक्त रणनीति बनाये की भी उम्मीद है. सूत्रों ने बताया कि संसद भवन सौंध में होने वाली बैठक के दौरान विपक्षी दल सरकारी विधेयकों और राफेल सौदे तथा किसानों से संबंधित मुद्दों पर अपने रूख पर चर्चा कर सकते हैं.

Trending news