राज्यसभा से होगी कपिल देव की अगली पारी की शुरुआत? गांगुली को भाजपा में शामिल करने की तैयारी
Advertisement

राज्यसभा से होगी कपिल देव की अगली पारी की शुरुआत? गांगुली को भाजपा में शामिल करने की तैयारी

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के ''समर्थन के लिए संपर्क'' कार्यक्रम के तहत अमित शाह ने 1 जून को कपिल देव से मुलाकात की थी.  

कपिल देव और सौरव गांगूली. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर कपिल देव राज्यसभा से अपनी अगली पारी की शुरुआत कर सकते हैं. दरअसल, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पूर्व क्रिकेटर की मुलाकात के बाद से ही उनके राज्यसभा सदस्य बनाए जाने की अटकलें तेज हो गई हैं. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के ''समर्थन के लिए संपर्क'' कार्यक्रम के तहत अमित शाह ने 1 जून को कपिल देव से मुलाकात की थी.  

  1. कपिल देव को मिल सकती है राज्यसभा की सदस्यता
  2. 1 जून को कपिल देव से मिले थे अमित शाह
  3. सौरभ गांगुली के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज

रिपोर्टों के मुताबिक अटकलें लगाई जा रही हैं कि राज्यसभा की सदस्यता के लिए राष्ट्रपति ने जिन लोगों को चयनित किया है उनमें कपिल देव का नाम भी शामिल है. ऐसे में भाजपा नेताओं का मानना है कि राष्ट्रपति की ओर से राज्यसभा के लिए नामांकित होने के गैरराजनीतिक प्रस्ताव को कपिल देव नहीं ठुकराएंगे.
यह भी पढ़ें: कपिल देव से मिले अमित शाह, क्या टीम इंडिया के पूर्व कप्तान भी शामिल होंगे भाजपा में?

राष्ट्रपति कर सकते हैं नामांकन
फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक राजनीतिक पार्टियां पहले भी कपिल देव को राजनीति में आने का न्योता दे चुकी हैं लेकिन वह चुनावी राजनीति से दूर रहने के अपने फैसले पर कायम रहे. भारतीय जनता पार्टी और पंजाब की सिरोमणी अकाली दल (SAD) ने कपिल देव को 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया था. तब उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया. लेकिन, इस बार वह राज्यसभा की सदस्यता दिए जाने के राष्ट्रपति के ऑफर को नहीं ठुकराएंगे. आपको बता दें कि राज्यसभा के लिए राष्ट्रपति उन लोगों को नामांकित करते हैं जिन्होंने अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया हो. रिपोर्ट के मुताबिक राज्यसभा में ऐसे 12 सीटों में से सात सीटें अभी खाली हैं. 
यह भी पढ़ें: अमित शाह को इस अवतार में आपने पहले शायद ही कभी देखा होगा

''समर्थन के लिए संपर्क'' कार्यक्रम
आपको बता दें कि भाजपा कार्यकर्ता ''समर्थन के लिए संपर्क'' कार्यक्रम के तहत विभिन्न क्षेत्रों के उल्लेखनीय लोगों से मिलकर उन्हें मोदी सरकार की चार वर्षों की उपलब्धियों के बारे में बता रहे हैं. कार्यक्रम के तहत, 4000 भाजपा कार्यकर्ता अपने कार्यकालों में एक लाख जाने-माने लोगों से मिलेंगे और उन्हें सरकार के काम-काज के बारे में बताएंगे. शाह खुद ऐसे 50 लोगों मुलाकात करेंगे. इसी कड़ी में उन्होंने एक जून को कपिल देव से मुलाकात की थी. 

BJP में शामिल होंगे सौरव गांगुली!
वहीं दूसरी तरफ, एक और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली के बीजेपी में शामिल होने की खबरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए सौरभ गांगुली को पार्टी  में शामिल कर सकती है. हालांकि फिलहाल सौरव गांगुली ने इन खबरों का खंडन नहीं किया है. 

Trending news