कोलकाताः हावड़ा स्टेशन पर पटरी से उतरा ट्रेन का इंजन, यातायात रहा प्रभावित
Advertisement

कोलकाताः हावड़ा स्टेशन पर पटरी से उतरा ट्रेन का इंजन, यातायात रहा प्रभावित

एसईआर के प्रवक्ता ने बताया कि हादसे में सभी सुरक्षित हैं, किसी को कोई चोट नहीं आई है. टिटलागढ़ जाने के लिए यह खाली ट्रेन स्टेशन की ओर आ रही थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली/कोलकाताः हावड़ा स्टेशन पर आज सुबह प्रवेश करते ही 12871 हावड़ा-टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस का इंजन और एक खाली रैक का एक डिब्बा पटरी से उतर गया. जिससे इंजन वहीं जाम हो गया. जिसके चलते दक्षिण-पूर्वी रेलवे की कई ट्रेन सेवाएं आंशिक रूप से प्रभावित हुईं. एसईआर के प्रवक्ता ने बताया कि हादसे में सभी सुरक्षित हैं, किसी को कोई चोट नहीं आई है. टिटलागढ़ जाने के लिए यह खाली ट्रेन स्टेशन की ओर आ रही थी. इंजन के पटरी से उतरने के चलते कई ट्रेनों का समय पुनर्निधारित करना पड़ा तो कई लोकल ईएमयू ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. जिसके बाद जैक की मदद से इंजन को पटरी पर लाया गया.

महाराष्ट्र : हावड़ा-मुंबई मेल के इंजन में लगी आग, सहचालक की मौत

सुबह छब बजे पटरी से उतरा ट्रेन का इंजन
जानकारी के मुताबिक घटना सुबह छह बजे की है. सुबह के छह बजे के लगभग ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण हावड़ा स्टेशन के न्यू कॉम्प्लेक्स के तीन प्लेटफॉर्म बंद हो गये. प्रवक्ता संजय गोयल ने बताया कि हादसे के कारण कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों का समय पुनर्निधारित किया गया, कुछ के मार्ग बदले गए और कुछ लोकल ईएमयू ट्रेन को रद्द कर दिया गया. 12821 धौली एक्सप्रेस और 12871 इंस्पात एक्सप्रेस का समय पुनर्निधारित किया गया है.

लाइफ लाइन एक्सप्रेस : ये है दुनिया की पहली हॉस्पिटल ट्रेन

घटना के समय खाली थी ट्रेन
- वहीं घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के उच्च वर्गीय अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और इंजन को पटरी पर लाने का कार्य शुरू किया गया. वहीं इंजन के पटरी से उतर जाने के कारण काफी समय तक रेल सेवाएं प्रभावित रहीं. जिसके चलते कई गाड़ियां समय से काफी देर से पहुंचीं तो कई लोकल ईएमयू ट्रेनें रद्द कर दी गईं.
- ट्रेन इंजन पटरी से उतरने के कारण कई यात्रियों को काफी  समय तक इंतजार करना पड़ा. हालांकि कुछ ही समय में इंजन पटरी पर ला लिया गया. जिसके बाद पुनः ट्रेन सेवाएं सुचारु रूप से संचालित हो सकीं.

Trending news