तेलंगाना में KCR की जीत पर बोली BJP, अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने में लगी है पार्टी
Advertisement

तेलंगाना में KCR की जीत पर बोली BJP, अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने में लगी है पार्टी

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने कहा कि हर क्षेत्रीय दल अपना मोर्चा बनाना चाहता है और तेलंगाना में जीत के बाद केसीआर इसी तरह की आकांक्षाओं को पूरा करना चाहते हैं.

फाइल फोटो

हैदराबाद : बीजेपी ने गुरुवार को गैर कांग्रेस, गैर भाजपा मोर्चे के लिए टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव की वकालत को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि वह अन्य क्षेत्रीय दलों की तरह अपनी आकांक्षाओं को प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने कहा कि हर क्षेत्रीय दल अपना मोर्चा बनाना चाहता है और तेलंगाना में जीत के बाद केसीआर इसी तरह की आकांक्षाओं को पूरा करना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘यही दल (तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की तरह) राष्ट्रीय राजनीति में निर्णायक भूमिका निभाने के लिए प्रतिद्वन्द्वी राजनीतिक संगठनों द्वारा आगे लाए जा रहे हैं.’’ राज्यसभा के सदस्य राव ने कहा, ‘‘लेकिन इस देश के लोगों ने देखा है कि किस तरह से जैसे- तैसे बने गठबंधनों ने देश के विकास और स्थिरता को गंभीर रूप से क्षति पहुंचाई है और लोग ऐसे दल या दलों का समर्थन नहीं करेंगे जो अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति के लिए अस्थिरता चाहते हैं.’’ 

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग गठबंधन उतना ही मजबूत है जितना 2014 में था. राव ने दावा किया कि केसीआर के प्रयासों से यह भी पता चलता है कि कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा के विकल्प के तौर पर कई क्षेत्रीय दलों को स्वीकार्य नहीं हैं. तेलंगाना में 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए संपन्न चुनावों में टीआरएस ने 88 सीटें जीती हैं. 

Trending news