महाराष्ट्र: एटीएस के हत्थे चढ़ा एक और संदिग्ध, पूछताछ के लिए लाया गया मुंबई
Advertisement

महाराष्ट्र: एटीएस के हत्थे चढ़ा एक और संदिग्ध, पूछताछ के लिए लाया गया मुंबई

एटीएस ने औरंगाबाद के निराला बाजार से एक और संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 

प्रतीकात्मक फोटो.

औरंगाबाद: महाराष्ट्र में जगह-जगह आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) की छापेमारी जारी है. मामले में एटीएस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. जानकारी के मुताबिक, एटीएस ने औरंगाबाद के निराला बाजार से एक और संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. हिरासत में लिए गए व्यक्ति का नाम सचिन अणदूर बताया जा रहा गिरफ्तारी मंगलवार देर रात हुई जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए मुंबई लाया गया है. 

  1. औरंगाबाद से एक संदिग्ध गिरफ्तार
  2. 3 आरोपी एटीएस की हिरासत में पहले से हैं
  3. 18 अगस्त तक हिरासत में रहेंगे आरोपी

आपको बता दें कि, बीते हफ्ते एटीएस ने मुंबई से सटे नालासोपारा से सनातन संस्था के पदाधिकारी वैभव राउत को गिरफ्तार किया था. उसके घर से भारी मात्रा में विस्फोटक मिले थे. इसके अलाव महाराष्ट्र से ही दो अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया था. उधर, पुलिस ने सोमवार को दावा किया कि तीन व्यक्तियों गिरफ्तारी के बाद जांच में पांच और देशी पिस्तौल तथा बड़ी मात्रा में गोली बारूद बरामद हुए हैं. बीते शनिवार को एटीएस ने कहा था कि इससे पहले छह पिस्तौल मैगजीन के साथ 11 देशी पिस्तौल, एक एयरगन, 10 पिस्तौल बैरल, छह पिस्तौल मैगजीन, आंशिक रूप से निर्मित छह पिस्तौल के हिस्से, तीन आंशिक रूप से निर्मित मैगजीन और आग्नेयास्त्र के कई हिस्से बरामद किये गए थे.

यह भी पढ़ें: मुंबई : सनातन संस्‍था को बैन क्‍यों नहीं करती बीजेपी सरकार? कांग्रेस ने किया सवाल

एटीएस बरामद कर चुका है 16 पिस्तौल
इसके साथ ही कथित आतंकवादी षड्यंत्र मामले में अभी तक बरामद पिस्तौल की संख्या बढ़कर 16 हो गई है. एटीएस ने गत 10 अगस्त को 40 वर्षीय वैभव राउत को गिरफ्तार किया था जो कि नालासोपारा क्षेत्र में गौसंरक्षण संगठन ‘हिंदू गोवंश रक्षा समिति’ चलाता था. पुलिस ने कहा कि राउत की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने शरद कालास्कर (25) और सुधनवा गोंधलेकर (39) को पालघर और पुणे जिलों में छापेमारी में गिरफ्तार किया. एटीएस ने यह भी दावा किया है कि उसने 20 देशी बम, दो जिलेटिन छड़ें, चार इलेक्ट्रानिक और 22 गैर इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर, 150 ग्राम विस्फोटक पाउडर और कुछ अन्य सामग्री भी बरामद की गई है. पुलिस के अनुसार इनका इस्तेमाल राज्य में विभिन्न स्थानों पर विस्फोट में किया जाना था. 

आरोपी 18 अगस्त तक रहेंगे हिरासत में 
एटीएस की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि आरोपियों से पूछताछ के आधार पर नालासोपारा क्षेत्र से पांच देशी पिस्तौल, 41 गोलियां और आग्नेयास्त्र के हिस्से बरामद किये गए. एटीएस प्रमुख अतुलचंद्र कुलकर्णी ने कहा था कि वे इसकी जांच करेंगे कि गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों का नरेंद्र डाभोलकर और गोविंद पानसरे और पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या में कोई संबंध तो नहीं है. आरोपी 18 अगस्त तक एटीएस की हिरासत में हैं. 

Trending news