वर्धा: पुलगांव स्थित सेना के सबसे बड़े हथियार डिपो में धमाका, 4 लोगों की मौत, 11 अन्‍य घायल
Advertisement

वर्धा: पुलगांव स्थित सेना के सबसे बड़े हथियार डिपो में धमाका, 4 लोगों की मौत, 11 अन्‍य घायल

धमाके में घायल एक शख्‍स की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस धमाके की वजह से आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई.

फोटो- ANI

मुंबई : महाराष्‍ट्र के वर्धा में पुलगांव स्थित आर्मी डिपो में मंगलवार को धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 अन्‍य घायल हो गए. धमाके में घायल एक शख्‍स की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि पुराने विस्‍फोटकों का निपटारा क‍िए जाने के दौरान यहा धमाका हुआ. इस धमाके की वजह से आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई.

इस हादसे को लेकर रक्षा प्रवक्‍ता ने बताया कि खमेरिया और जबलपुर के ऑर्डनेंस फैक्ट्री के कर्मचारियों द्वारा पुराने विस्फोटकों को ध्वस्त करने के दौरान पुलगांव में डेमोलिशन लैंड पर एक दुर्घटना हो गई. इसमें तीन मजदूरों और एक स्‍टाफ सदस्‍य की मौत हो गई.

 

fallback

fallback

उल्‍लेखनीय है कि 2016 में भी आर्मी डिपो में एक धमाका हुआ था, जिसमें 17 जवानों की मौत हो गई थी. उस वक्‍त पुलंगाव के इस डिपो में 2 अधिकारियों सहित 15 जवानों की मौत हो गई थी. इसके अलावा 19 लोग भी इस हादसे में जख्मी हो गए थे. 

यह हादसा देर रात गोला बारूद में आग लगने से हुए विस्फोट के बाद हुआ था, जिसके चलते यहां भीषण आग भी लग गई थी. बता दें कि यह देश का सबसे बड़ा आयुध डिपो है. यहां सेना द्वारा हथियार, बम और अन्य विस्फोटक रखे जाते हैं.

अभी विस्‍तृत जानकारी का इंतजार है...

Trending news