मणिशंकर अय्यर ने की जिन्‍ना की तारीफ, अमित शाह बोले, कांग्रेस-पाकिस्‍तान के बीच कमाल की टेलीपेथी
Advertisement

मणिशंकर अय्यर ने की जिन्‍ना की तारीफ, अमित शाह बोले, कांग्रेस-पाकिस्‍तान के बीच कमाल की टेलीपेथी

मणिशंकर अय्यर ने की जिन्‍ना की तारीफ कर पहले से चल रहे विवाद की आग में घी डालने का काम किया है. भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने इसके ल‍िए कांग्रेस पर हमला बोला है.

मणिशंकर अय्यर ने की जिन्‍ना की तारीफ, अमित शाह बोले, कांग्रेस-पाकिस्‍तान के बीच कमाल की टेलीपेथी

नई दिल्‍ली : अलीगढ़ मुस्‍ल‍िम यूनिवर्सिटी में लगी जिन्‍ना की तस्‍वीर मामले में चल रहे बवाल में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने बयान देकर विवाद को और बढ़ा दिया है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्‍तान पहुंचकर मणि‍शंकर अय्यर ने मोहम्‍मद अली जिन्‍ना को कायदे आजम के नाम से संबोधित किया. इसके बाद इस मामले में विवाद और बढ़ गया है. पहले से ही इस मामले में भाजपा और कांग्रेस के बीच बहस छिड़ी हुई है. अब मणिशंकर अय्यर के इस बयान के बाद भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला है और कहा है कि पाकिस्‍तान और कांग्रेस के बीच कमाल की टेलीपेथी है.

  1. मणिशंकर अय्यर ने जि‍न्‍ना को कायदे आजम कहकर संबोध‍ित कि‍या
  2. भाजपा अध्‍यक्ष अम‍ित शाह ने बोला कांग्रेस पर हमला
  3. अलीगढ़ मुस्‍ल‍िम यून‍िवर्स‍िटी में जि‍न्‍ना की तस्‍वीर को  लेकर हो रहा व‍िवाद
     

अय्यर के बयान पर अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, पहले पाकिस्‍तान की सरकार ने टीपू सुल्‍तान को उनकी जयंती पर याद किया. उनकी जयंती कांग्रेस भी मना रही है. अब मणिशंकर अय्यर जिन्‍ना की तारीफ कर रहे हैं. मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस क्‍यों पाकिस्‍तान को हमेशा इन्‍वोल्‍व करती है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्‍तान में जिन्‍ना को कायदे आजम कहते हुए संबोधित किया. अय्यर ने कहा, मुझे बताया गया है कि उनके गुंडों ने यूनिवर्सिटी से कायदे आजम की तस्‍वीरों को हटा दिया है. भाजपा अध्‍यक्ष अम‍ित शाह ने कहा क‍ि मैं कांग्रेस से अपील करूंगा क‍ि वह देश की पॉलि‍ट‍िक्‍स में विदेशी ताकतों का इस्‍तेमाल न करें.

इससे पहले भी मणिशंकर अय्यर कांग्रेस को अपने बयानों से मुसीबत में डाल चुके हैं. वह पहले भी पाकिस्‍तान की तारीफ कर चुके हैं. तब उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान बातचीत की नीति अपना रहा है और इस पर मुझे गर्व है. वहीं उन्‍होंने भारत पर बातचीत की नीति ना अपनाने का आरोप लगाया था.

गुजरात चुनाव के समय दिया था विवादित बयान
मणिशंकर अय्यर ने गुजरात चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था. इसके बाद उन्‍हें कांग्रेस की प्राथमिक सदस्‍यता से निलंबित कर दिया गया था. इसके थोड़े दिनों बाद उन्‍होंने फिर से पाकिस्‍तान जाकर पाक सरकार की तारीफ की थी.

Trending news