कोडगू में बाढ़ प्रभावित लोगों की मिलकर मदद कर रहे हैं RSS और मुस्लिम एनजीओ
Advertisement

कोडगू में बाढ़ प्रभावित लोगों की मिलकर मदद कर रहे हैं RSS और मुस्लिम एनजीओ

कोडगू जिले में बाढ़ के चलते 12 अगस्त से अब तक कम से कम 17 लोगों की जान जा चुकी है.

(फाइल फोटो)

मदिकेरी (कर्नाटक) : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध ‘सेवा भारती’ और मुसलमानों द्वारा संचालित एक गैर सरकारी संगठन ‘उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट (भद्रावती)’ के स्वयंसेवक कर्नाटक के कोडगु जिले में बाढ़ प्रभावित लोगों की मिलकर मदद रहे हैं. केरल की सीमा पर स्थित कोडगू जिले में बाढ़ के चलते 12 अगस्त से अब तक कम से कम 17 लोगों की जान जा चुकी है. मदिकेरी और इसके आसपास रहने वाले लोग 16 अगस्त से राहत शिविरों में रह रहे हैं.

राहत शिविर में रह रही कोडगू की निवासी अंजलि ने कहा, ‘‘हम जीवन को लेकर काफी चिंतामुक्त तथा आश्वस्त हैं...हमने सारी उम्मीद खो दी थी...और तभी ‘सेवा भारती’ तथा ‘उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट’ हमें बचाने सामने आए और हमें राहत मुहैया कराई.’’ शिविर में रहने वाली एक अन्य महिला लक्ष्मी ने कहा, ‘‘मेरा मकान ढह गया है. मैं उम्मीद करती हूं कि सरकार मेरे जैसे लोगों की मदद करेगी.’’ ‘सेवा भारती’ और ‘उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट’ ने करीब 1,000 लोगों को राहत सामग्री मुहैया कराई है. 

‘उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट’ के महासचिव मुसव्विर बाशा ने कहा कि उन्होंने असहाय लोगों को चावल के पैकेट, पानी की बोतलें, बिस्कुट, मुफ्त एंबुलेंस सेवा, चिकित्सा किट आदि मुहैया कराने के लिए पांच लाख रुपए खर्च किए हैं. संगठन के अध्यक्ष जीबीटी बाबू ने कहा कि उसने आरएसएस के एनजीओ के साथ मिलकर 10 लोगों को बचाया है. कोडगू जिले में 5,000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं, जहां राहत एवं बचाव कार्य पूरी तेजी से जारी है.

Trending news