मोदी सरकार को साहस दिखा राम मंदिर का निर्माण करना चाहिए : शिवसेना
Advertisement

मोदी सरकार को साहस दिखा राम मंदिर का निर्माण करना चाहिए : शिवसेना

सामना के कार्यकारी संपादक राउत ने कहा कि यह आशंका जताना कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने पर दंगे हो जाएंगे, बेबुनियाद है.

संजय राउत ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को कुछ साहस दिखाना चाहिए.

मुंबई: बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार को साहस दिखाना चाहिए और अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण शुरू करना चाहिए. शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने पार्टी के मुखपत्र ''सामना'' में एक आलेख में कहा है कि यदि मुसलमान अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की इजाजत देते हैं, तो यह वोट बैंक की राजनीति को खत्म कर देगा. गौरतलब है कि रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. सामना के कार्यकारी संपादक राउत ने कहा कि यह आशंका जताना कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने पर दंगे हो जाएंगे, बेबुनियाद है.

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को कुछ साहस दिखाना चाहिए और एक अध्यादेश लाकर राम मंदिर का निर्माण शुरू करना चाहिए. राउत ने दलील दी कि यहां तक कि ईरान और पाकिस्तान जैसे देशों में मस्जिदों को ढहाने के उदाहरण रहे हैं. इस सच्चाई को मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए. जिस दिन यह हो जाएगा, यह वोट बैंक की राजनीति को तगड़ा झटका होगा. 

उन्होंने बीजेपी नेता सुब्रहमण्यम स्वामी का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि भगवा पार्टी लोकसभा चुनाव जीतने के लिए अयोध्या कार्ड खेल सकती है. राउत ने कहा, ‘‘स्वामी ने कहा है कि देश मुश्किल समय से गुजर रहा है. मोदी सरकार नाकाम रही है, लेकिन वे हिंदू कार्ड खेल कर चुनाव जीतेंगे.’’ उन्होंने कहा कि यदि भारतीय मुसलमान बाबरी विवाद 2019 से पहले खत्म करने का फैसला करते हैं, तो यह भारत के लिए नई सुबह होगी. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news