डांस बार पर महाराष्ट्र के कानून को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में अंतिम सुनवाई शुरू
Advertisement

डांस बार पर महाराष्ट्र के कानून को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में अंतिम सुनवाई शुरू

होटल और रेस्तरां मालिकों की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता जयंत भूषण ने कहा कि राज्य सरकार ने यह रुख अपना लिया है कि शीर्ष अदालत के फैसले के बावजूद वह राज्य में डांस बार नहीं चलने देगी

फाइल फोटो

नई दिल्लीः महाराष्ट्र में डांस बार को लाइसेंस देने और उन्हें चलाने पर प्रतिबंध लगाने वाले राज्य के कानून को चुनौती देने वाली होटल तथा रेस्तरां मालिकों की याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने आज अंतिम सुनवाई शुरू की.न्यायमूर्ति ए. के. सीकरी और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ को याचिकाकर्ताओं ने बताया कि राज्य सरकार ने डांस बार चलाने की शर्तों के संबंध में नया कानून लाकर शीर्ष अदालत के पुराने फैसले को दरकिनार करने का प्रयास किया है.

होटल और रेस्तरां मालिकों की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता जयंत भूषण ने कहा कि राज्य सरकार ने यह रुख अपना लिया है कि शीर्ष अदालत के फैसले के बावजूद वह राज्य में डांस बार नहीं चलने देगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वर्षों से प्रदेश में डांस बार चलाने से रोकने के लिए कोई न कोई नयी शर्त लागू कर रही है.

भूषण ने कहा कि शीर्ष अदालत के निर्देशों के बावजूद राज्य सरकार ने 81 आवेदकों को लाइसेंस जारी नहीं किये हैं. यहां तक कि अदालत के निर्देश पर दिये गए तीन लाइसेंस भी बाद में दमकल विभाग की मंजूरी नहीं होने के नाम पर रद्द कर दिये गये.

इस मामले में सुनवाई अभी पूरी नहीं हुई है और यह कल भी जारी रहेगी.

Trending news