Good News: हार्ट ऑपरेशन के बाद बच्ची को अकेला ना हो महसूस इसलिए घर पहुंचा पूरा स्कूल
Advertisement

Good News: हार्ट ऑपरेशन के बाद बच्ची को अकेला ना हो महसूस इसलिए घर पहुंचा पूरा स्कूल

ऑपरेशन के बाद वह लगातार रोती रहती थी और स्कूल जाने की जिद करती थी

श्रीनिधि सांगली के महाराष्ट्र टेक्निकल एजुकेशन सोसायटी में पढ़ती है

रविंद्र कांबले, सांगली: महाराष्ट्र के सांगली के सरस्वती नगर में रहने वाली सात साल की श्रीनिधि शिरसागर को हार्ट की समस्या थी. पिछले हफ्ते उसकी सर्जरी हुई. जिसके बाद उसे घर पर ही रहने की हिदायत दी गई थी. श्रीनिधि सांगली के महाराष्ट्र टेक्निकल एजुकेशन सोसायटी में पढ़ती है. जो कि स्कूल ना जा पाने की वजह से काफी दुखी थी. ऑपरेशन के बाद वह लगातार रोती रहती थी और स्कूल जाने की जिद करती थी. यह बात जब स्कूल प्रशासन को बताई गई तो श्रीनिधि और उसके परिवार का हौसला बढ़ाने के लिए स्कूल ने एक प्रस्ताव रखा. स्कूल ने तीन दिन श्रीनिधि के घर पर उसकी कक्षा के सभी बच्चों को साथ में लाकर क्लास वहीं घर पर लगाने का फैसला किया. इस बात का डॉक्टरों ने भी स्वागत किया. श्रीनिधि को खुश करने के लिए यह सबकुछ किया गया.

  1. सांगली में बीमार बच्ची के घर पर लगी स्कूल की क्लास
  2. हार्ट ऑपरेशन के बाद बच्ची के घर पर लगी क्लास
  3. बच्ची को अकेला महसूस ना हो इसके लिए घर आया स्कूल

स्कूल ने सुझाया इस क्लास का आइडिया

श्रीनिधि के पिता विजय क्षीरसागर ने बताया कि उनका परिवार श्रीनिधि के लिए काफी चिंतित रहता था. ऑपरेशन के बाद जब वह घर पर लौटी तो अपने आप को काफी अकेला महसूस करती थी. वह बार-बार स्कूल जाने की जिद किया करती थी. रोती रहती थी. उन्होंने डॉक्टर रविकांत पाटिल जिन्होंने श्रीनिधि का ऑपरेशन किया था उनकी सलाह ली. श्रीनिधि का स्कूल जाना तो संभव नहीं था. क्योंकि उसे आराम की सख्त जरूरत थी. स्कूल में जब यह बात बताई गई तो स्कुल से ही प्रस्ताव आया कि तीन दिनों तक क्लास श्रीनिधि के घर पर लगाएंगे. ताकि वह अकेला महसूस ना करें. जिसके बाद डॉक्टरों से सलाह ली गई. डॉक्टरों ने भी इस आइडिया को श्रीनिधि के लिए अच्छा माना.

fallback

बच्ची के लिए साथ लाए थे ग्रीटिंग कार्ड और गुलाब
श्रीराम कानिटकर, एमटीए स्कूल के सेक्रेटरी ने बताया कि इस अनोखी क्लास के लिए स्कूल ने काफी इंतजाम किया था. श्रीनिधि के सभी क्लासमेट एक गाड़ी में सवार होकर उसके घर पर पहुंचे. वह अपने साथ श्रीनिधि के लिए ग्रिटिंग कार्ड लेकर आए थे. उसे खुश करने के लिए गाने भी गाए गए. तीन दिनों तक बच्चों ने इस अनोखी घर की क्लास में मजा लिया.

fallback

डॉक्टर ने बताया बच्ची के लिए फायदेमंद
डॉक्टर रविकांत पाटिल ने कहां कि स्कुल ने जो श्रीनिधि के घर पर क्लास लगा दी वह प्रयास काबिले तारीफ है. इससे श्रीनिधि के जल्द से जल्द ठीक होने में आसानी होगी. वह खुश थी. सर्जरी के बाद तुरंत स्कूल में जाना रिस्की था इसलिए फिर स्कुल ने ही यह उपाय सुझाया और वह कारगर साबित हुआ.

fallback

तीन दिन बच्ची के घर लगी क्लास
तीन दिनों तक श्रीनिधि अपने दोस्तों के साथ खूब खेली. उसके दोस्त भी उससे मिलकर काफी खुश थे. क्लासरूम के बाहर मस्ती के साथ-साथ पढाई भी हुई.

Trending news