VIDEO: घर में घुसकर किंग कोबरा ने मचाई सनसनी, ऐसे निकाला गया बाहर
Advertisement

VIDEO: घर में घुसकर किंग कोबरा ने मचाई सनसनी, ऐसे निकाला गया बाहर

खाना खा के सोने की तैयारी कर रहे नृपेन ने अचानक कोई आवाज सुनी और ऊपर की ओर देखा. ऊपर देखने पर तो नृपेन के होश ही उड़ गए.

करीब 2 घंटे घर से बाहर बैठे रहे परिजन

नई दिल्लीः अगर आपके कमरे में कोई सांप झांकते हुए हुंकार रहा हो तो आप क्या करेंगे ? खासकर के अगर वो भयंकर विषैला हो तो ? जाहिर सी बात है आप वहां से भाग जाएंगे या उस सांप को पकड़ने की कोशिश करेंगे अगर आप में हिम्मत हो तो. ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला जलपाईगुड़ी के बेलाकोबा कॉलेज इलाके के रहने वाले नृपेन राय के घर में. नृपेन के कमरे के ठीक ऊपर उसने एक सांप के फुंकारने की आवाज सुनी उसके पसीने छूट गए. पसीना तो छूटना ही था क्योंकि वो कोई आम सांप नहीं बल्कि एक लम्बा चौड़ा विषैला कोबरा सांप था. रात करीब 10 बजे खाना खा के सोने की तैयारी कर रहे नृपेन ने अचानक कोई आवाज सुनी और ऊपर की ओर देखा. ऊपर देखने पर तो नृपेन के होश ही उड़ गए.

छज्जे पर बैठा था सांप
दरअसल, ऊपर एक सांप बैठा था. पहले तो नृपेन को समझ नहीं आया की वो क्या करे, लेकिन फिर उसने बेलाकोबा फारेस्ट रेंज को सूचित किया. घर में सांप के होने की खबर मिलते ही फॉरेस्ट गार्ड की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई. उन्होंने देखा कि सांप टीन के छज्जे पर बैठा हुआ है और उतरने की कोशिश कर रहा है. करीब 30 मिनट की कोशिश के बाद उस सांप को पकड़ा गया. उन्होंने देखा की वो एक spectacled cobra था. पकड़ने के बाद उस सांप को जंगल छोड़ दिया गया.

 fallback
 
भूकंप की वजह से शहर में घुस रहे सांप
मिली जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते आए भूकंप की वजह से कई वन्य पशु खासकर सांप जंगल से निकल आए हैं और शहर की तरफ में घुस रहे हैं. जिसके चलते करीब 37 विभिन्न प्रजाति के सांप शहर के अलग-अलग इलाकों में पाए जा चुके हैं. जिनमें कोबरा, क्रेट और अन्य विषैले सांपो ने अब शहर में अपना डेरा जमाना शुरू कर दिया है. किसी के घर की बालकनी, किसी के रसोईघर, किसी के घर के पाइप के अंदर इन सांपो ने अपना डेरा जमा लिया है.

Trending news