युवक ने पूछा आरक्षण पर सवाल तो भड़क उठे मुख्‍यमंत्री KCR, बोले- 'खामोश बैठो, तुम्‍हारे बाप को बोलूं क्‍या'
Advertisement

युवक ने पूछा आरक्षण पर सवाल तो भड़क उठे मुख्‍यमंत्री KCR, बोले- 'खामोश बैठो, तुम्‍हारे बाप को बोलूं क्‍या'

आसिफाबाद में रैली के दौरान युवक ने तेलंगाना सीएम से मुस्लिमों को 12 फीसदी आरक्षण के वादे के बारे में पूछा था.

मंच से ही युवक पर भड़क उठे तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव.

हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) गुरुवार को एक रैली के दौरान इतना भड़क गए कि उन्‍होंने एक युवक को मंच से ही डांट लगा दी. दरअसल गुरुवार को केसीआर तेलंगाना के आसिफाबाद में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान रैली में मौजूद एक युवक खड़ा हो गया और मुख्‍यमंत्री से मुस्लिमों को 12 फीसदी आरक्षण देने के उनके वादे के बारे में सवाल पूछने लगा. बीच रैली में युवक की ओर से सवाल पूछा जाना केसीआर को इतना नागवार गुजरा कि उन्‍होंने उस युवक पर ही भड़क गए.

मुख्‍यमंत्री ने उस लड़के से बीच रैली में मंच से कहा '12 फीसदी ही बोले, खामोश बैठो, बैठ जाओ, बैठो ना. तुम्‍हारे बाप को बोलूं क्‍या बातें.' उनके इतना कहने के बाद युवक बैठ गया.

बता दें कि टीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को कहा कि उनकी कोशिश केंद्र में गैर कांग्रेस और गैर बीजेपी सरकार बनाने की होगी ताकि तेलंगाना में मुस्लिमों और आदिवासियों के लिए आरक्षण में बढ़ोतरी को वास्तविकता में बदला जा सके.

केसीआर ने कहा, ‘‘मैं अपने आदिवासी और मुस्लिम बच्चों से एक बात कहना चाहता हूं कि आप जानते हैं कि अगर मैं कुछ ठान लेता हूं तो मैं उस पर अड़ जाता हूं. जब मैंने तेलंगाना के लिए शुरुआत की थी तो किसी को भरोसा नहीं हुआ. लेकिन तेलंगाना बना.’’ राव ने पार्टी की एक रैली में कहा, ‘‘आज, आदिवासी आरक्षण, मुस्लिम आरक्षण भी.....प्रदेश में संसद की सभी सीट जीत कर और दिल्ली में गैर भाजपा और गैर कांग्रेस सरकार बनवा कर आपके लिए आरक्षण सुनिश्चित करवाऊंगा.’’ 

राज्य सरकार और विधानसभा की ओर से आरक्षण बढ़ाने की मांग वाले प्रस्ताव को भेजे जाने के बावजूद राजग सरकार द्वारा उसे स्वीकार नहीं किए जाने की उन्होंने आलोचना की. उन्होंने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैं नहीं बढ़ाऊंगा. क्या भारत आपकी ‘जागीर’ है.’’

Trending news