तेलंगाना : सिर्फ एक सहयोगी के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे के चंद्रशेखर राव, जानें क्‍या है वजह
Advertisement

तेलंगाना : सिर्फ एक सहयोगी के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे के चंद्रशेखर राव, जानें क्‍या है वजह

केसीआर के नाम से लोगों में लोकप्रिय चंद्रशेखर राव, राजभवन में दोपहर बाद 1.30 बजे आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (फाइल फोटो)

हैदराबाद : तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (केसीआर) आज (गुरुवार) को दूसरी बार तेलंगाना के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. केसीआर का यह लगातार दूसरा कार्यकाल होगा. केसीआर के नाम से लोगों में लोकप्रिय चंद्रशेखर राव, राजभवन में दोपहर बाद 1.30 बजे आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

आरएस प्रमुख ने बताया था कि चूंकि निर्वाचन आयोग को एक राजपत्रित अधिसूचना जारी करनी है, इसलिए पूरे मंत्रिमंडल के गठन में कुछ दिन लग सकते हैं. उन्होंने कहा कि वह अपने एक सहयोगी के साथ गुरुवार को शपथ ग्रहण करेंगे. केसीआर ने नई सरकार के गठन व शपथ ग्रहण समारोह के लिए राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया था.

ये भी पढ़ें- Telangana elections 2018 : CM केसीआर ने चले ये 5 दांव, धरी रह गई कांग्रेस से लेकर BJP की चाल

fallback

टीआरएस प्रमुख ने कहा कि वह अपने मंत्रिमंडल में सभी वर्गो को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश करेंगे. राज्य में संवैधानिक व्यवस्था के तहत मंत्रिमंडल में अधिकतम 18 सदस्य हो सकते हैं.

इससे पहले राव को विधायक दल का नेता चुन कर दूसरी बार उनके मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ किया गया. पार्टी सूत्रों ने बताया कि नव निर्वाचित विधायक यहां टीआरएस मुख्यालय -तेलंगाना भवन में एकत्रित हुए और सर्वसम्मति से फैसला किया. सात दिसंबर को हुए विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने 119 सदस्यीय विधानसभा में 88 सीटों पर जीत हासिल की. राव ने सिद्दीपेट जिले की गजवेल सीट से 58,290 मतों के अंतर से जीत हासिल की.

तेलंगाना में सात दिसंबर को हुए चुनाव में 119 सदस्यीय विधानसभा में टीआरएस को 88 सीटें हासिल हुई हैं.

Trending news