11वीं की यह छात्रा शहीद सैनिकों के परिवारों को देती है सम्मान पत्र और आर्थिक सहायता
Advertisement

11वीं की यह छात्रा शहीद सैनिकों के परिवारों को देती है सम्मान पत्र और आर्थिक सहायता

गुजरात के खेड़ा जिले के नाडियाड शहर की विधी जादव नाम की यह लड़की देशभर के शहीद सैनिकों के परिवारों को पांच हजार रुपए और सम्मान पत्र देकर उनका हौसला बढ़ाती है.

विधी जादव नाडियाड के प्राइवेट स्कूल में 11वीं का छात्रा है.

अहमदाबाद (योगेन दर्जी/राजन वैद्य): देश में शहादत के नाम पर राजनीति करने वाले लोग गाहे-बगाहे सामने आ जाते हैं. इन सबके बीच गुजरात के खेड़ा जिले में एक ऐसी लड़की है, जो शहीदों के परिवारों को प्रोत्साहित करने का काम कर रही है. गुजरात के खेड़ा जिले के नाडियाड शहर की विधी जादव नाम की यह लड़की देशभर के शहीद सैनिकों के परिवारों को पांच हजार रुपए और सम्मान पत्र देकर उनका हौसला बढ़ाती है. विधी जादव नाडियाड के प्राइवेट स्कूल में 11वीं का छात्रा है. मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली विधी के पिता पिता सरकारी नौकरी करते हैं. 

fallback

टीवी पर रोती शहीद की बेटी से मिली प्रेरणा
विधी के पिता राजेंद्र सिंह जादव ने बताया कि जब वह 6वीं क्लास में थी, तब टीवी में उसने एक शहीद परिवार की बेटी को रोते हुए देखा. उसने बच्ची के बारे में अपने पिता से पूछा तो राजेंद्र ने कहा कि उस बच्ची के पिता देश के लिए शहीद हो गए हैं, इसलिए वह रो रही है. राजेंद्र ने बताया कि उसी दिन से विधी ने देश के लिए शहीद हुए सैनिक परिवारों के लिए कुछ करने का मन बना लिया. विधी के पिता ने बताया कि विधी ने अपनी पॉकेटमनी से कुछ पैसे शहीद सैनिकों के परिवार को भेजना शुरू कर दिया. अब तक विधी 180 से भी ज्यादा शहीद परिवारों को सम्मान पत्र और आर्थिक मदद करके प्रोत्साहित कर चुकी है.

fallback

देश के हर नागरिक को करना चाहिए ऐसा प्रयास
बेटी के इस प्रयास को लेकर उसके परिजन काफी गर्व महसूस करते हैं. उनका कहना है कि देश के सारे नागरिकों शहीदों के परिवार के लिए कुछ करना चाहिए. वहीं, विधी के इस प्रयास से प्रभावित होकर जिले की कई संस्थाओं ने उसका सम्मान भी किया है. विधी के परिजनों ने कहा कि वैसे तो सरकार शहीदों के परिवार की मदद करती है, उनके लिए जनता को भी मदद करनी चाहिए. 

Trending news