पश्चिम बंगाल: बीजेपी ने लगाया आरोप, कहा- TMC का शासन सुशासन नहीं, आतंक का राज है
Advertisement

पश्चिम बंगाल: बीजेपी ने लगाया आरोप, कहा- TMC का शासन सुशासन नहीं, आतंक का राज है

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का ध्यान राज्य के लोगों को अच्छी शासन-व्यवस्था मुहैया कराने से ज्यादा राजनीतिक विरोधियों को आतंकित करने पर केंद्रित है. 

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष.(फोटो- @DilipGhoshBJP)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का ध्यान राज्य के लोगों को अच्छी शासन-व्यवस्था मुहैया कराने से ज्यादा राजनीतिक विरोधियों को आतंकित करने पर केंद्रित है. घोष की यह टिप्पणी पूर्व मिदनापुर जिले में कल उनकी कार पर कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले के बाद आई है. हालांकि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ने इस आरोप से इंकार किया है. घोष ने कहा, ‘‘यह पहली बार नहीं है जब मुझ पर तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने हमला किया है.

इससे पहले भी हमारे पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले की घटनाएं हुई हैं, उनकी हत्याएं की गईं और उन्हें घर छोड़ने पर मजबूर किया गया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘तथ्य यह है कि राज्य सरकार लोगों को अच्छी शासन-व्यवस्था मुहैया कराने के बजाय राजनीतिक विरोधियों को आतंकित करने में ज्यादा दिलचस्पी रखती है.’’

fallback

राज्य भाजपा प्रमुख ने कहा कि पिछले महीने बांकुरा जिले के खत्रा में भी उनकी कार पर हमला हुआ था. उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें कोई पुलिस कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने कहा कि राज्य में पुलों का ध्यान ठीक तरीके से नहीं रखा जा रहा है. वह ढह रहे हैं और हाल का मामला माजेरहाट पुल का है.

शहर के कई पुराने बाजार आग की वजह से तबाह हो चुके हैं. उन्होंने कहा, ‘‘तृणमूल अच्छी शासन व्यवस्था नहीं मुहैया करा सकती. वह विरोधी नेताओं पर हमले करने के लिए तत्पर रहती है. ऐसे कायरतापूर्ण हमले का कोई परिणाम नहीं निकलेगा क्योंकि बंगाल के लोगों ने तृणमूल के खिलाफ अपना मन बना लिया है.’’

घोष ने ‘अगला प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने के लिए’ मुख्यमंत्री पर तंज कसा और कहा कि उन्हें राज्य के लोगों से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए. इस बीच, राज्य भाजपा और पार्टी के महिला मोर्चा ने मंगलवार को घोष की कार पर हमले के खिलाफ राज्य के विभिन्न हिस्सों में रैलियों का आयोजन किया. उत्तरी कोलकाता के उल्टाडांगा में आयोजित एक रैली में भाजपा कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी का पुतला भी जलाया.

इनपुट भाषा से भी 

ये भी देखे

Trending news