VIDEO : 'समंदर' में तब्दील हुईं मुंबई की सड़कें, बुजुर्गों की ऐसे मदद कर रही है पुलिस
Advertisement

VIDEO : 'समंदर' में तब्दील हुईं मुंबई की सड़कें, बुजुर्गों की ऐसे मदद कर रही है पुलिस

लोगों को घुटनों तक भरे पानी से गुजरना पड़ा. बारिश और कम दृश्यता के कारण वाहन सड़कों पर रेंगते रहे, सड़कों पर बने गड्ढों से समस्या और भी जटिल हो गयी है.

VIDEO : 'समंदर' में तब्दील हुईं मुंबई की सड़कें, बुजुर्गों की ऐसे मदद कर रही है पुलिस

मुंबई : मुंबई और नजदीक के क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के कारण सड़कों, रेलवे की पटरियों पर पानी भर गया और शहर में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया. इस मौसम में एक दिन में हुई यह सर्वाधिक बारिश है, जिसके कारण कई सड़कों और गलियों में पानी भर गया और यातायात जाम के हालात बन गए. लोगों को घुटनों तक भरे पानी से गुजरना पड़ा. बारिश और कम दृश्यता के कारण वाहन सड़कों पर रेंगते रहे, सड़कों पर बने गड्ढों से समस्या और भी जटिल हो गयी है.

शिक्षामंत्री विनोद तावड़े ने स्कूलों कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है. उपनगरीय रेलगाड़ियां पांच से 15 मिनट की देरी से चल रही हैं. पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ रेलवे पटरियां पानी में डूब गए जिस पर रेल यातायात रोक दिया गया है. हालांकि, अन्य पटरियों पर सीमित गति से रेलगाड़ियां चलती रहीं. कई जगह घुटनों तक पानी भर गया है. ऐसे में आम नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हिंदमाता मंदिर एरिया में एक बुजुर्ग की मदद करते हुए पुलिस का वीडियो सामने आया है.

कुर्ला, सायन और दादर में बहुत अधिक जलभराव हुआ है. अधिकारी ने बताया कि सेंट्रल रेलवे में रेलगाड़ियां चल रही हैं और कोई भी सेवा रद्द नहीं की गई है. बृहन्मुंबई बिजली आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) के प्रवक्ता ने बताया कि बसें देरी से चल रही हैं लेकिन कोई भी सेवा रद्द या निलंबित नहीं की गई है. मौसम विभाग ने मुंबई में कल तक भारी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है.

 

कोलाबा वेधशाला में बीते 24 घंटे में 170.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग , मुंबई के उप महानिदेशक केएस होसालिकर ने बताया, ‘इस मौसम में 24 घंटे में हुई यह सर्वाधिक बारिश है.’ उन्होंने बताया कि इसी दौरान उपनगर सांताक्रूज में 122 मिमी बारिश हुई.

Trending news