VIDEO: भुवनेश्‍वर के इस होमगार्ड के ट्रैफिक संभालने का अंदाज है कुछ निराला, आप भी देखिए

ट्रैफिक पुलिसकर्मी के पद पर तैनात होमगार्ड प्रताप चंद्र खंडवाल डांस करके और सीटी बजाकर ट्रैफिक को संभालते हैं.

VIDEO: भुवनेश्‍वर के इस होमगार्ड के ट्रैफिक संभालने का अंदाज है कुछ निराला, आप भी देखिए
फोटो ANI

नई दिल्‍ली/भुवनेश्‍वर : सड़कों पर गाड़ियों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है. हर ओर सिर्फ गाड़ियां ही गाड़ियां दिखती हैं. इनमें बैठे कुछ लोगों को ऑफिस तो किसी को घर पहुंचने की जल्‍दी होती है. इसके कारण कई लोग यातायात नियम भी तोड़ने से परहेज नहीं करते. ऐसे में अगर लोगों को ट्रैफिक सिग्‍नल पर ही मुस्‍कुराने का मौका मिल जाए तो भला फिर कौन यातायात नियम तोड़ना चाहेगा. ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है ओडिशा की राजधानी भुवनेश्‍वर में. 

 

यहां पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी के तौर पर तैनात एक होमगार्ड अपने डांस के जरिये ट्रैफिक संभालता है. इस कारण ट्रैफिक सिग्‍नल पर खड़े लोग तो खुश होते ही हैं साथ ही वे यातायात नियम भी नहीं तोड़ते.

 

33 साल के इन होमगार्ड का नाम प्रताप चंद्र खंडवाल है. इन्‍हें भुवनेश्‍वर में ट्रैफिक संभालने के लिए एक चौराहे पर तैनात किया गया है. वह यहां पर अपने डांस के जरिये ट्रैफिक संभालते हैं. वह डांस करने के साथ-साथ ही अपनी सीटी भी बजाते हैं, जो कि उनके डांस से मेल खाती है. ऐसे में हर कोई उन्‍हें देखकर मुस्‍कुराता है और इसके बाद रेड लाइट जंप नहीं करता बल्कि यातायात नियम का पालन करते हुए अपनी गाड़ी रोक देता है.

VIDEO: Traffic police personnel in Bhubaneswar controls traffic by his dance moves

उनका कहना है 'मैं अपने डांस के जरिये अपना संदेश लोगों तक पहुंचाता हूं. पहले लोग यातायात नियमों का पालन नहीं करते थे. लेकिन मेरे डांस के जरिये लोग आकर्षित होते हैं और अब यातायात नियमों का पालन करते हैं.'

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close