सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: दिल्‍ली पुलिस ने शशि थरूर को भेजा नोटिस, एक-दो दिन में होगी पूछताछ
Advertisement

सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: दिल्‍ली पुलिस ने शशि थरूर को भेजा नोटिस, एक-दो दिन में होगी पूछताछ

करीब एक साल पहले अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में कांग्रेस सांसद शशि थरूर को पूछताछ के लिए दिल्‍ली पुलिस ने सोमवार को नोटिस भेजा है। अब थरूर से किसी भी वक्‍त पूछताछ हो सकती है। थरूर फिलहाल दिल्‍ली से बाहर हैं और उनके आज शाम तक लौटने की संभावना है।

सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: दिल्‍ली पुलिस ने शशि थरूर को भेजा नोटिस, एक-दो दिन में होगी पूछताछ

नई दिल्‍ली : करीब एक साल पहले अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में कांग्रेस सांसद शशि थरूर को पूछताछ के लिए दिल्‍ली पुलिस ने सोमवार को नोटिस भेजा है। अब थरूर से किसी भी वक्‍त पूछताछ हो सकती है। थरूर फिलहाल दिल्‍ली से बाहर हैं और उनके आज शाम तक लौटने की संभावना है।

दिल्‍ली पुलिस के कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी ने सोमवार को कहा कि सुनंदा मौत मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस नेता शशि थरूर को नोटिस भेजा गया है। उन्‍हें यह नोटिस सीआरपीसी की धारा 160 के तहत भेजा गया है। बस्‍सी ने कहा कि कल या परसों तक थरूर से पूछताछ की जाएगी। बस्सी ने आज कहा कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर से उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत के मामले में एक-दो दिन में पूछताछ की जा सकती है। पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस मामले में जो लोग भी संबद्ध हैं, उनसे विशेष जांच दल (एसआईटी) पूछताछ कर रही है ताकि इस हाई प्रोफाइल मामले में एक तर्कसंगत बात सामने आए।

इस मामले में थरूर से पूछताछ किये जाने के बारे में एक सवाल के जवाब में बस्सी ने संवाददाताओं से कहा कि नहीं, अभी उनसे पूछताछ नहीं हुई है। हम जल्द ही ऐसा करेंगे। वह शहर से बाहर हैं और संभवत: शाम तक लौटेंगे। वह शाम में सात बजे तक वापस लौट रहे हैं। शायद कल या परसो हम उनसे बात करेंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या थरूर से खबरों में आई उस घटना के बारे में भी पूछताछ की जाएगी, जिसमें पिछले 15 जनवरी को तिरूवनंतपुरम से दिल्ली की उड़ान में थरूर एवं सुनंदा के बीच झगड़ा हुआ था और इस विमान में तत्कालीन सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी भी सवार थे, बस्सी ने इसकी संभावना से इंकार नहीं किया।

उन्होंने कहा कि देखिए, मैं आपको बताना चाहता हूं कि इस मामले में जिस व्यक्ति के पास भी सूचना है, हम उससे बात करेंगे और उन बिन्दुओं पर ध्यान देंगे जिससे इस मामले पर रौशनी पड़ सके। विशिष्ट सूचना साझा करना संभव नहीं है।’यह पूछे जाने पर कि क्या दिल्ली पुलिस जांच में शामिल होने के लिए थरूर को औपचारिक नोटिस भेजेगी, बस्सी ने कहा कि यह सूक्ष्म जानकारियां हैं जो एसआईटी के समक्ष हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम इस मामले में जितनी तेजी से संभव हो, आगे बढ़ना चाहते हैं और इस उद्देश्य से हमारा इरादा इस मामले से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ को पूरा करना है ताकि हम इस बात पर निर्णय कर सकें कि अन्य लोगों से पूछताछ की जरूरत है। गौरतलब है कि 51 वर्षीय सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 की रात को दक्षिण दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मृत पाई गई थी। इससे एक दिन पहले सुंनदा का पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर पर अपने पति थरूर के साथ उनके (तरार) कथित संबंधों को लेकर तकरार हुआ था।

इस मामले में जिन लोगों से अब तक पूछताछ की गई है, उनमें नारायण सिंह, थरूर के पारिवारिक मित्र संजय दीवान, होटल के डाक्टर और होटल के मैनेजर समेत अन्य कर्मचारी शामिल हैं। सूत्रों ने कहा कि पुलिस अगले एक दो दिन में एक महिला पत्रकार से भी पूछताछ कर सकती है जिनके साथ मौत से पहले सुनंदा ने बात की थी। इसके अलावा थरूर के निजी सचिव अभिनव कुमार से भी पूछताछ की जा सकती है जिसने मौत के बारे में सरोजनी नगर थाने के एसएचओ को सूचित किया था।

गौर हो कि पिछले साल जनवरी महीने में दिल्‍ली के एक पांच सितारा होटल में सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय तरीके से हुई मौत की जांच चल रही है। दिल्‍ली पुलिस की एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस ने इस महीने की शुरुआत में एम्स से रिपोर्ट मिलने के बाद सुनंदा केस में हत्या का मामला दर्ज किया था। 29 दिसंबर को मिली एम्स की रिपोर्ट में कहा गया कि सुनंदा की मौत जहर दिये जाने से हुई। गौरतलब है कि 51 वर्षीय सुनंदा 17 जनवरी 2014 की रात को दक्षिण दिल्ली के पांचसितारा होटल के एक कमरे में मृत मिली थीं।

Trending news