देखिए, नए जमाने की नई ट्रेन; कोच में शीशे की छत, एलईडी और बहुत कुछ

रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने नए जमाने की नई ट्रेन को रविवार को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने विस्टाडोम कोच के साथ विशाखापट्टनम और अराकू के बीच एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कहा कि नये कोच में शीशे की छत, एलईडी लाइट, घुमावदार सीटें, जीपीएस आधारित सूचना प्रणाली होगी जो यात्रा को और सुगम बनायेंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Apr 17, 2017, 09:23 AM IST
देखिए, नए जमाने की नई ट्रेन; कोच में शीशे की छत, एलईडी और बहुत कुछ
विशाखापट्टनम और अराकू के बीच इस आधुनिक ट्रेन में कई सुविधाएं हैं.

भुवनेश्वर : रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने नए जमाने की नई ट्रेन को रविवार को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने विस्टाडोम कोच के साथ विशाखापट्टनम और अराकू के बीच एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कहा कि नये कोच में शीशे की छत, एलईडी लाइट, घुमावदार सीटें, जीपीएस आधारित सूचना प्रणाली होगी जो यात्रा को और सुगम बनायेंगे.

यहां भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्सा लेने के लिये आये प्रभू ने महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में लाइफ लाइन एक्सप्रेस को झंडी दिखाई और कहा कि इससे गरीब मरीजों को काफी मदद मिलेगी. प्रभु ने एक रेलवे केंद्र की आधारशिला रखी.

विशाखापट्टनम और अराकू के बीच एक आधुनिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रभु ने कहा कि विस्टाडोम कोच वाली ट्रेन की तस्वीरें साझा कर खुशी का अनुभव कर रहा हूं. इस ट्रेन में शीशे की छत, एलईडी लाइटें, घुमावदार सीट और जीपीएस आधारित इंफो सिस्टम लगे हैं. रेल मंत्री ने कहा कि इस ट्रेन से यात्रा करने पर यात्रियों को ज्यादा आनंद की अनुभूति होगी. यात्रियों को प्रकृति के सौंदर्य देखने को मिलेंगे.