कमाल! गोवा से 3 घंटे लेट चली तेजस एक्‍सप्रेस, तय समय से 1 मिनट पहले ही पहुंची मुंबई!
Advertisement

कमाल! गोवा से 3 घंटे लेट चली तेजस एक्‍सप्रेस, तय समय से 1 मिनट पहले ही पहुंची मुंबई!

भारतीय रेलवे द्वारा हाल ही शुरु की गई तेजस एक्‍सप्रेस एक बार फिर चर्चा में हैं, हुआ दरअसल ये कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल पर कुछ यात्री यह देखकर हैरान रह गए कि 'तेजस एक्‍सप्रेस' अपने तय समय से एक मिनट पहले ही रविवार को स्‍टेशन पर पहुंच गई. 

गोवा से मुंबई तक का सफर तय करने वाली तेजस एक्‍सप्रेस अपने शेड्यूल टाइम से 3 घंटे की देरी से चली थी.

मुंबई: भारतीय रेलवे द्वारा हाल ही शुरु की गई तेजस एक्‍सप्रेस एक बार फिर चर्चा में हैं, हुआ दरअसल ये कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल पर कुछ यात्री यह देखकर हैरान रह गए कि 'तेजस एक्‍सप्रेस' अपने तय समय से एक मिनट पहले ही रविवार को स्‍टेशन पर पहुंच गई. 

घंटों देरी से चली लेकिन पहले पहुंच गई

गोवा से मुंबई तक का सफर तय करने वाली तेजस एक्‍सप्रेस अपने शेड्यूल टाइम से 3 घंटे की देरी से चली थी लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ट्रेन मुंबई अपने तय समय से 1 मिनट पहले पहुंच गई. मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस पर यात्री भी यह देख कर चौंक गए कि आखिर कैसे ट्रेन देरी से चलने के बाद भी लेट नहीं हुई और तय समय से पहले ही पहुंच गई. यह ट्रेन गोवा के करमाली स्‍टेशन से 3-4 घंटे देरी से चली थी, लेकिन इसके बावजूद यह मुंबई अपने तय समय से पहले पहुंची.  

 तेजस एक हाइस्‍पीड ट्रेन

गौरतलब है कि तेजस एक हाइस्‍पीड ट्रेन है, जो अधिकतम 200 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ाई जा सकती है. बताया जा रहा है कि गोवा से ट्रेन साढ़े दस बजे निकली थी. 750 किमी का सफर तय कर यह 7 बजकर 44 मिनट पर मुंबई के छत्रपति टर्मिनल पर पहुंच गई. ट्रेन अगर देरी से चल रही होती है, तो स्‍पीड बढ़ाकर समय पर गंतव्‍य स्‍टेशन पर इसे पहुंचाया जा सकता है.

22 मई को तेजस एक्सप्रेस का उद्घाटन हुआ था

22 मई को तेजस एक्सप्रेस का उद्घाटन हुआ था. ट्रेन में किसी हवाई विमान जैसी सुविधाएं दी गई है. इसमें एलसीडी स्क्रीन्स हैं जिस पर यात्री फिल्में देख सकते हैं. स्वचालित दरवाजे, बायो-टॉयलेट, सेंसर वाले पानी के टैप, बिजनेस क्लास सीटें और अटेन्डेंट्स को बुलाने के लिए बटन जैसी सुविधाएं दी गई हैं. 

तेजस एक्सप्रेस में 20 कोच दिए गए हैं. वहीं आग से बचाने के लिए भी तेजस में खास फीचर दिए गए हैं. आग लगने पर ट्रेन में ज्यादा धुंआ उठने पर ब्रेक अपने आप लग जाएंगे और ट्रेन रुक जाएगी.

Trending news