'गुजरात में 'हज' पर 'राम' की जीत, नमो की नीति पर मुहर': सुशील कुमार मोदी
Advertisement

'गुजरात में 'हज' पर 'राम' की जीत, नमो की नीति पर मुहर': सुशील कुमार मोदी

उनका 'हज' का आशय हार्दिक पटेल, अल्‍पेश ठाकोर और जिग्‍नेश मेवानी से था. इन तीनों युवा नेताओं चुनावों में बीजेपी की मुखालफत की थी. 

सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के उपमुख्‍यमंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में गुजरात में बीजेपी की जीत को 'हज'(HAJ) पर 'राम' की जीत कहा. उनका 'हज' का आशय हार्दिक पटेल, अल्‍पेश ठाकोर और जिग्‍नेश मेवानी से था. इन तीनों युवा नेताओं चुनावों में बीजेपी की मुखालफत की थी. इनका बड़ा असर भी दिखा और पहली बार बीजेपी दहाई 99 अंकों में सिमट गई. कांग्रेस को इसका फायदा मिला और वह 61 से 81 सीटों पर पहुंच गई. हालांकि ये असर कांग्रेस को सत्‍ता नहीं दिला सका और रिकॉर्ड छठी बार लगातार बीजेपी सत्‍ता हासिल करने में कामयाब रही. इसी संदर्भ में सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि नमो की नीति पर मुहर लगी है और 'हज' पर 'राम' की जीत हुई है.  

  1. गुजरात में बीजेपी छठी बार सत्‍ता में आई
  2. कांग्रेस को 'त्रिमूर्ति' ने दिया था समर्थन
  3. हिमाचल में भी बीजेपी जीती

राहुल गांधी पर तंज
इससे पहले सुशील कुमार मोदी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की जीत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि 'गब्बर' की गुजरात में नोटबंदी हो गई है. उन्होंने कहा कि गुजरात में 22 साल सत्ता में रहने के बाद फिर चुनाव जीतना कोई सामान्य बात नहीं है. मोदी ने दोनों राज्यों पर भाजपा की जीत को लेकर ट्वीट किया, "गब्बर' की गुजरात में नोटबंदी हो गई है." राहुल गांधी गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान जीएसटी को 'गब्बर सिंह टैक्स' बताते हुए भाजपा की आलोचना करते रहे हैं. 

मोदी ने पटना में संवाददाताओं से कहा कि जो लोग जीएसटी को 'गब्बर सिंह टैक्स' कह रहे थे, नोटबंदी का मजाक उड़ा रहे थे और व्यापारियों को भड़काने का प्रयास कर रहे थे, उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है. उन्होंने कहा कि यह परिणाम गुजरात के लोगों द्वारा जीएसटी और नोटबंदी पर मुहर लगाने जैसा है. 

हार्दिक पटेल
मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस का अपना जनाधार नहीं बचा है. वहां के तीन युवाओं की पीठ पर सवार होकर कांग्रेस सत्ता में पहुंचने का प्रयास कर रही थी. वहां के मतदाताओं ने उन्हें सबक दे दिया. उन्होंने कहा कि ये विकास की जीत है और जातिवाद का जहर घोलने वालों की हार है.

इस बीच गुजरात चुनाव में मिली नाकामी के बाद हार्दिक ने ट्वीट करके कहा कि, 'हार्दिक नहीं हारा, बेरोज़गारी हारी है, शिक्षा की हार हुई है, स्वास्थ्य की हार हुई है, किसान की नम आंख हारी हैं. आम लोगों से जुड़ा हर मुद्दा हारा है एक उम्मीद हारी है. सच कहूं तो गुजरात की जनता हारी हैं और EVM की गड़बड़ी जीत गई हैं. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी पर कहा है कि वह बीजेपी को उसकी जीत के लिए अभिनंदन नहीं देंगे. उन्होंने ट्वीट करके आरोप लगाया की बीजेपी यह चुनाव बेईमानी से जीती है. उन्होंने फिर दावा किया कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ हुई है.

अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि जनता के अधिकारों की लड़ाई जारी रहेंगी, आरक्षण, किसान और युवाओं की लड़ाई हम ईमानदारी से और सत्य के आधार पर लड़ेंगे, जो लड़ेगा वही जीतेगा इंक़लाब ज़िंदाबाद. वहीं एक और ट्वीट में हार्दिक ने कहा, 'यह कैसी जीत है जिसमें मुट्ठीभर लोग को छोड़कर पूरा प्रदेश बेबस हैं. यह हैरान करने वाली बात है. मेरा गुजरात परेशान हैं.'

Trending news