सुशील मोदी का राहुल गांधी पर तंज, 'गब्बर' की गुजरात में नोटबंदी हो गई
Advertisement

सुशील मोदी का राहुल गांधी पर तंज, 'गब्बर' की गुजरात में नोटबंदी हो गई

राहुल गांधी गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान जीएसटी को 'गब्बर सिंह टैक्स' बताते हुए भाजपा की आलोचना करते रहे हैं.

भजपा प्रदेश कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी. (Sushil Modi Twitter/18 Dec, 2017)

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार (18 दिसंबर) को गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की जीत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि 'गब्बर' की गुजरात में नोटबंदी हो गई है. उन्होंने कहा कि गुजरात में 22 साल सत्ता में रहने के बाद फिर चुनाव जीतना कोई सामान्य बात नहीं है. मोदी ने दोनों राज्यों पर भाजपा की जीत को लेकर ट्वीट किया, "गब्बर' की गुजरात में नोटबंदी हो गई है." राहुल गांधी गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान जीएसटी को 'गब्बर सिंह टैक्स' बताते हुए भाजपा की आलोचना करते रहे हैं.

  1. गुजरात में दो चरणों में 182 सीटों पर हुए चुनाव में 68.41 फीसदी मतदान हुआ.
  2. 2012 के विधानसभा चुनाव में 71.32 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. 
  3. वर्ष 2012 में भाजपा ने 115 सीट जीती थीं. कांग्रेस को 61 सीटों पर जीत मिली थी.

मोदी ने पटना में संवाददाताओं से कहा कि जो लोग जीएसटी को 'गब्बर सिंह टैक्स' कह रहे थे, नोटबंदी का मजाक उड़ा रहे थे और व्यापारियों को भड़काने का प्रयास कर रहे थे, उन्हें आज हार का मुंह देखना पड़ा है. उन्होंने कहा कि यह परिणाम गुजरात के लोगों द्वारा जीएसटी और नोटबंदी पर मुहर लगाने जैसा है.

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस का अपना जनाधार नहीं बचा है. वहां के तीन युवाओं की पीठ पर सवार होकर कांग्रेस सत्ता में पहुंचने का प्रयास कर रही थी. वहां के मतदाताओं ने उन्हें सबक दे दिया.उन्होंने कहा कि ये विकास की जीत है और जातिवाद का जहर घोलने वालों की हार है.

fallback

कांग्रेस से कड़ी टक्कर पर बोलीं स्मृति ईरानी, जो जीता वही सिकंदर

वहीं दूसरी ओर सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव की स्पष्ट बढ़त को देखते हुए सोमवार (18 दिसंबर) को कहा कि जो जीतता है वह राजा होता है (द विनर इज किंग). ईरानी ने चुनाव रुझानों व बताए जाए रहे परिणामों के आधार पर बताया, "यह हमारे लिए खुशी की बात है. यह विकास की जीत है." चुनाव में कांग्रेस द्वारा अच्छा प्रदर्शन करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य में कड़ा मुकाबला पेश करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "जीत का अंतर मायने नहीं रखते." उन्होंने कहा, "जो जीता वही सिकंदर. यह सभी बूथ कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम और जो लोग विकास पर विश्वास करते हैं, उनकी जीत है."

उल्लेखनीय है कि गुजरात में दो चरणों में 182 सीटों पर हुए चुनाव में 68.41 फीसदी मतदान हुआ. 2012 के विधानसभा चुनाव में 71.32 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. वर्ष 2012 में भाजपा ने 115 सीट जीती थीं. कांग्रेस को 61 सीटों पर जीत मिली थी.

Trending news