सुषमा स्वराज 2 देशों की यात्रा के पहले चरण में पहुंची कतर
Advertisement

सुषमा स्वराज 2 देशों की यात्रा के पहले चरण में पहुंची कतर

कतर और कुवैत की चार दिवसीय यात्रा के पहले चरण में यहां आई सुषमा ने कतर के विदेश मंत्री और उप प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी से चर्चा करेंगी.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कतर.(फोटो-ANI)

दोहा: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कतर के साथ भारत के संबंधों को मजबूत बनाने के वास्ते चर्चा और निर्णयों को आगे बढ़ाने के लिए यहां पहुंची. कतर और कुवैत की चार दिवसीय यात्रा के पहले चरण में यहां आई सुषमा ने कतर के विदेश मंत्री और उप प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी से चर्चा करेंगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि विदेश मंत्री की कतर की यह पहली यात्रा है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा,‘‘विदेश मंत्री कतर के अमीर से मिलेंगी और विदेश मंत्री के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगी.

fallback

वह भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिलेंगी.’’ विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि सुषमा कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल-थानी से मुलाकात करेंगी. विदेश मंत्री 28 और 29 अक्टूबर को दो दिवसीय प्रवास के दौरान दोहा में भारतीय समुदाय से भी रूबरू होगी.

fallback

बयान में कहा गया है कि विदेश मंत्री के रूप में सुषमा की यह पहली कतर की यात्रा होगी. स्वराज अपनी यात्रा के अगले पड़ाव में कुवैत जायेंगी जिसके साथ भारत का करीबी और दोस्ताना द्विपक्षीय संबंध है. 

Trending news