गुजरात में 14 अक्टूबर को महिला टाउनहॉल को संबोधित करेंगी सुषमा स्वराज

राहुल गांधी द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को ‘महिला विरोधी’ बताने की पृष्ठभूमि में भाजपा ने वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को राज्य की महिलाओं से सीधे सम्पर्क और चर्चा करने के लिये उतारने का निणर्य किया है . 

गुजरात में 14 अक्टूबर को महिला टाउनहॉल को संबोधित करेंगी सुषमा स्वराज
सुषमा स्वराज टाउन हाल संबोधन के जरिये एक लाख से अधिक महिलाओं को संबोधित करेंगी . (file)
Play

नई दिल्ली : राहुल गांधी द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को ‘महिला विरोधी’ बताने की पृष्ठभूमि में भाजपा ने वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को राज्य की महिलाओं से सीधे सम्पर्क और चर्चा करने के लिये उतारने का निणर्य किया है . सुषमा स्वराज 14 अक्तूबर को अहमदाबाद में ‘‘महिला टाउनहॉल’’ को संबोधित करेंगी.

गुजरात प्रदेश भाजपा प्रवक्ता भरत भाई पांड्या ने बताया, ‘‘ सुषमा जी का राज्य की महिलाओं को टाउनहाल संबोधन होगा . उनका संबोधन अहमदाबाद में होगा और यहां से वे 25 से 30 स्थानों पर महिलाओं के समूह से सीधे लाइव संवाद करेंगी . ’’ उन्होंने बताया कि सुषमा स्वराज टाउन हाल संबोधन के जरिये एक लाख से अधिक महिलाओं को संबोधित करेंगी . वे महिलाओं के सवालों का जवाब भी देंगी . पांड्या ने कहा कि हमने इस कार्यक्रम के लिये एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. इसके अलावा सुषमा जी से संवाद के लिये महिलाएं पूर्व में ही सोशल मीडिया पर हमारे सम्पर्क पर प्रश्न छोड़ सकती हैं .

यह भी पढ़ें : सुषमा स्वराज ने फिर दिखाई दरियादिली, इलाज के लिए पाकिस्तनी महिला को दिया वीजा

गुजरात में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहला अवसर होगा जब गुजरात में भाजपा विधानसभा चुनाव का सामना कर रही है. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में महिलाओं को अपनी पार्टी से जोड़ने के लिये कई तरह की पहल कर रहे हैं . कुछ दिन पहले ही उन्होंने राष्ट्रीयस्वयंसेवक संघ को महिला विरोधी बताया था . राहुल ने पूछा था कि क्या किसी ने आरएसएस की शाखा में महिलाओं को निक्कर पहनकर जाते देखा है .

कांग्रेस राज्य में महिला वोट बैंक को अपने साथ जोड़ने की ऐसे समय पहल कर रही है जब गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हुए नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश की महिलाओं को बड़े पैमाने पर भाजपा से जोड़ने का काम किया था और महिला केंद्रीत अनेक योजनाएं पेश की थी . लेकिन अब वे राज्य में नहीं है और देश के प्रधानमंत्री हैं .

गुजरात प्रदेश भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा ने राज्य में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेक पहल की . भाजपा संगठन में महिलाओं के लिये 33 प्रतिशत आरक्षण है . स्थानीय निकायों में भी महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की गई है. राज्य सरकार की नौकरियों और पुलिस बलों में भी महिलाओं के लिये 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया गया है.

उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के अलावा आवास सुविधा भी महिलाओं के नाम से ही प्रदान की जाती है. राज्य सरकार महिला केंद्रीत 132 योजनाएं चला रही है. इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ‘युवा टाउलहॉल’ को संबोधित किया था और पाटीदार आंदोलन, जीएसटी, नोटबंदी समेत कई जटिल मुद्दों पर सवालों का जवाब दिया था.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close