आगरा: विदेशी जोड़े की बर्बर पिटाई, नाराज सुषमा स्‍वराज ने मांगी रिपोर्ट
Advertisement

आगरा: विदेशी जोड़े की बर्बर पिटाई, नाराज सुषमा स्‍वराज ने मांगी रिपोर्ट

जेरेमी ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि आगरा में एक दिन गुजारने के बाद अगले दिन जब वह फतेहपुर सीकरी पहुंचे तो वहां रेलवे स्‍टेशन के पास कुछ युवकों ने पीछा करना शुरू कर दिया.

विदेशी जोड़े का दिल्‍ली में हो रहा इलाज (फाइल फोटो)

आगरा: स्विट्जरलैंड के एक जोड़े की यहां से 23 किमी दूर फतेहपुर सीकरी में कुछ स्‍थानीय युवकों ने पत्‍थरों और डंडों से पिटाई की. इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने नाराजगी जाहिर करते हुए यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और स्विस जोड़े का दिल्‍ली में इलाज हो रहा है. यह घटना ऐसे वक्‍त हुई है जब 26 अक्‍टूबर को ही मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ यहां आए हैं. वह ताजमहल भी जाएंगे. 

इस संबंध में सुषमा स्‍वराज ने ट्वीट कर कहा, ''...मैंने इस घटना के संबंध में राज्‍य सरकार से मदद मांगी है. अस्‍पताल में मेरे अधिकारी उनसे मुलाकात करेंगे.'' स्विस नागरिक क्‍वैंटीन जेरेमी क्‍लेर्क (24) अपनी गर्लफ्रेंड मेरी ड्रोज (24) के साथ 30 सितंबर को भारत आए थे. जेरेमी ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि आगरा में एक दिन गुजारने के बाद अगले दिन जब वह फतेहपुर सीकरी पहुंचे तो वहां रेलवे स्‍टेशन के पास कुछ युवकों ने पीछा करना शुरू कर दिया. पहले तो उन्‍होंने टिप्‍पणियां कीं, जोकि हमारी समझ में नहीं आईं. उसके बाद उन्‍होंने हमको जबरन रोक लिया ताकि मेरी के साथ वे सेल्‍फी ले सकें. 

यह भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्‍यनाथ आगरा दौरे पर, थोड़ी देर में करेंगे ताजमहल का दीदार

जेरेमी ने कहा कि हमने इसका विरोध किया लेकिन वे नहीं माने और हमारा पीछा करते रहे. हमारी फोटो खींचते रहे और मेरी के करीब आने की कोशिश करते रहे. हमें उनकी बातचीत से बस इतना समझ में आया कि वे हमारा नाम पूछ रहे थे और ठहरने की जगह के बारे में पूछ रहे थे. वे हमको प्रताडि़त करते रहे और कहीं और चलने की बात कहने लगे. हमने जब मना कर दिया तो उन्‍होंने पत्‍थरों और डंडों से पिटाई शुरू कर दी. जब मेरी ने प्रतिरोध किया तो उसको भी नहीं बख्‍शा गया. वे हम दोनों पर पत्‍थर फेंक कर मारने लगे. हमें बिल्‍कुल समझ में नहीं आया कि उन्‍होंने ऐसा क्‍यों किया? वे हमारा कोई सामान भी नहीं ले गए? 

इस विदेशी जोड़े ने बताया कि वे जख्‍मी होकर जमीन पर गिर गए और राहगीर अपने मोबाइल फोन से उनका वीडियो बनाने लगे. 

इस बर्बर घटनाक्रम का नतीजा यह हुआ कि जेरेमी की हड्डी में फ्रैक्‍चर हो गया और मस्तिष्‍क में क्‍लॉट बन गया. इलाज कर रहे डॉक्‍टरों का कहना है कि उसके एक कान में गंभीर चोटें आई हैं और उनको बाद में सुनने में तकलीफ भी हो सकती है. मेरी के भी हाथों में गंभीर चोटें आई हैं.

Trending news