कश्मीर के मुद्दे पर सभी पक्षों के साथ बातचीत हो: कांग्रेस
Advertisement

कश्मीर के मुद्दे पर सभी पक्षों के साथ बातचीत हो: कांग्रेस

गृहमंत्री राजनाथ सिंह की ओर से कश्मीर में नेताओं के साथ वार्ता किए जाने के बाद आज कांग्रेस ने मुख्यधारा से इतर के राजनीतिक दलों और छात्रों समेत सभी पक्षकारों के साथ वार्ता की वकालत की।

नई दिल्ली : गृहमंत्री राजनाथ सिंह की ओर से कश्मीर में नेताओं के साथ वार्ता किए जाने के बाद आज कांग्रेस ने मुख्यधारा से इतर के राजनीतिक दलों और छात्रों समेत सभी पक्षकारों के साथ वार्ता की वकालत की।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सरकार के किसी भी व्यक्ति ने एक माह से भी ज्यादा समय से उबल रहे कश्मीर में शांति की अपील नहीं की है।

आजाद ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि गृहमंत्री सिर्फ राजनीतिक दलों के साथ ही बातचीत नहीं करेंगे। वहां अन्य लोग भी हैं, मुख्यधारा से इतर के राजनीतिक दल और अन्य पक्षकार भी हैं। उन्हें छात्रों, मजदूर संघों और विभिन्न समुदायों के साथ बातचीत करनी चाहिए। वहां शांति स्थापित होनी चाहिए। आजाद ने कहा कि उन्हें शांति के लिए अपील भी करनी चाहिए। मैंने संसद के अंदर या बाहर या कश्मीर में किसी भी मंत्री को या प्रधानमंत्री को शांति की अपील करते हुए नहीं देखा है।

इसी बीच, जदयू ने कहा कि यहां प्रमुख सवाल यह है कि गृहमंत्री जो बातें कर रहे हैं, उसे आगे ले जाने के लिए वे कितना प्रयास करते हैं?

Trending news