तारिक ने पूछा -अमित शाह को कैसे भाजपा का अध्यक्ष बनाया
Advertisement

तारिक ने पूछा -अमित शाह को कैसे भाजपा का अध्यक्ष बनाया

जेल में अच्छी बातें नहीं सीख पाने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद तारिक अनवर ने पूछा कि उन्होंने जेल जा चुके अमित शाह को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष कैसे बनाया।

पटना : जेल में अच्छी बातें नहीं सीख पाने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद तारिक अनवर ने पूछा कि उन्होंने जेल जा चुके अमित शाह को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष कैसे बनाया।

यहां रविवार को पत्रकारों से तारिक ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की इस अवधारणा की जेल सुधार के लिए बल्कि बिगाडने के लिए होती है। वह उनकी इस सोच की निंदा करते हैं और उनसे यह भी जानना चाहेंगे कि जेल से लौटे व्यक्ति अमित शाह को अपनी पार्टी का अध्यक्ष कैसे बनाया। क्या उस समय उन्हें यह बात नहीं रही कि उनकी उपर गंभीर आरोप थे और वह जेल भी गए थे।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी मंत्रिमंडल में तथा भाजपा में वरिष्ठ पदों पर ऐसे कई लोग के आसीन हैं जिन पर गंभीर आपराधिक आरोप हैं, लेकिन जब वह बिहार आते हैं तो यहां कानून व्यवस्था पर प्रश्न खडा करते हैं।

केंद्र द्वारा हाल में राजद से निष्कासित सांसद और जन अधिकार पार्टी के संस्थापक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराए जाने की चर्चा करते हुए तारिक ने कहा कि पप्पू की सुरक्षा का केंद्र ने विशेष प्रबंध किया है जो काफी अर्से तक जेल में रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उनकी समझ से जब नरेंद्र मोदी जी मंच पर खडे होते हैं तो भूल जाते हैं कि वह देश के प्रधानमंत्री भी हैं। उनको सिर्फ यह याद रहता है कि वे भाजपा के नेता हैं और इसलिए अपने शब्दों पर उनका कोई नियंत्रण नहीं रहता है। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री जैसे महत्वपूर्ण और जिम्मेदार पद पर आसीन है और उन्हें कुछ भी बोलने से पहले सोचना चाहिए कि उसका जनता के बीच क्या संदेश जाएगा।

उन्होंने मोदी के राजद प्रमुख लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ की गयी आज गयी टिप्पणी की भी भर्त्सना करते हुए कहा कि पूर्व में भी गत 25 जुलाई को अपनी रैली के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘डीएनए’ में गडबडी की टिप्पणी की थी।

Trending news