CBDT चेयरमैन ने गिनाए नोटबंदी के फायदे, 'साढ़े चार साल में 2.57 करोड़ बढ़े टैक्स देने वाले
Advertisement

CBDT चेयरमैन ने गिनाए नोटबंदी के फायदे, 'साढ़े चार साल में 2.57 करोड़ बढ़े टैक्स देने वाले

नोटबंदी के फायदे बताते  उन्होंने कहा है पिछले साढ़े चार साल में देश में करदाताओं की संख्या बड़ी है. खासकर नोटबंदी के बाद इसमें उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है.

CBDT चेयरमैन ने गिनाए नोटबंदी के फायदे, 'साढ़े चार साल में 2.57 करोड़ बढ़े टैक्स देने वाले

नई दिल्ली : नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर विपक्ष जहां सरकार पर हमला बोल रहा है, वहीं केंद्र सरकार इसके फायदे गिना रही है. 8 नवंबर 2016 को हुई नोटबंदी पर हो रही बहस के बीच अब CBDT चेयरमैन सुशील चंद्रा का बयान आया है. उन्होंने नोटबंदी के फायदे बताते  उन्होंने कहा है पिछले साढ़े चार साल में देश में करदाताओं की संख्या बड़ी है. खासकर नोटबंदी के बाद इसमें उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है. उधर विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार की दलीलों को खारिज कर रहा है.

सीबीडीटी के चेयरमैन ने कहा, जब 2014 में एनडीए सरकार सत्ता में आई थी, तब देश में 3.45 करोड़ टैक्स देने वाले थे. इस साल तक टैक्स देने वालों की संख्या बढ़कर 6.02 करोड़ हो गई है. नोटबंदी के बाद करदाताओं की संख्या में दोगुनी बढ़ोतरी हुई है. हमें उन लोगों की पहचान करने में आसानी हो गई, क्योंकि कई लोग ऐसे थे जो टैक्स जमा नहीं कर रहे थे, लेकिन नोटबंदी के समय भारी मात्रा में कैश जमा किया.

पीएम मोदी ने साधा था राहुल गांधी और सोनि‍या गांधी पर न‍िशाना..
पीएम मोदी ने नोटबंदी के लिए खुद को निशाना बनाये जाने पर राहुल और सोनिया गांधी पर तंज कसा था. उन्होंने एक चुनावी रैली में कहा कि उन्हें ‘मां-बेटे’ की जोड़ी से ईमानदारी के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है जो जमानत पर हैं. प्रधानमंत्री ने सोनिया और राहुल गांधी का नाम लिये बिना कहा था, ‘‘वे नोटबंदी का हिसाब चाहते हैं. नोटबंदी की वजह से फर्जी कंपनियों की पहचान हुई. और उसकी वजह से आपको जमानत लेनी पड़ी. आप क्यों भूल जाते हैं कि नोटबंदी की वजह से आपको जमानत मांगनी पड़ी.’

राहुल गांधी ने भी दि‍या जवाब...
नोटबंदी के कारण फर्जी कंपंनियों पर कार्रवाई से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदेी के बयान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को उन पर निशाना साधा और दावा किया कि नोटबंदी के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र एवं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की कंपनियां ‘फर्जी’ पाई गईं.

Trending news