पेट्रोल-डीजल सस्‍ता होने का अनोखा विरोध, पीएम मोदी को भेजा 9 पैसे का चेक
Advertisement

पेट्रोल-डीजल सस्‍ता होने का अनोखा विरोध, पीएम मोदी को भेजा 9 पैसे का चेक

तेल कीमतों में मामूली कमी पर तेलंगाना के एक शख्‍स ने प्रधानमंत्री राहत फंड में 9 पैसे का दान किया है.

तेलंगाना में पेट्रोलियम उत्‍पादों पर 35.2 फीसदी वैट लगता है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: तेल कीमतों में मामूली कमी पर तेलंगाना के एक शख्‍स ने प्रधानमंत्री राहत फंड में 9 पैसे का दान किया है. रंजना सिरसिला जिले के चंदू गौड़ ने प्रजा वाणी कार्यक्रम के दौरान डिस्ट्रिक्‍ट कलेक्टर कृष्‍ण भास्‍कर को यह चेक सौंपा. उसने अफसर से गुजारिश की कि चेक को प्रधानमंत्री राहत कोष तक जरूर पहुंचवा दें. गौड़ ने कहा कि कर्नाटक चुनाव खत्‍म होने के बाद तेल की कीमतों में करीब चार रुपए तक की अचानक बढ़ोतरी कर दी गई अब एक हफ्ते से इसमें चंद पैसों की कमी की जा रही है. मैं इसका विरोध करता हूं. 

9 पैसे घटे हैं दाम, उसी बचत को किया दान
गौड़ ने बताया कि राज्‍य में तेल कीमत में 9 पैसे की कटौती की गई है. तेल कीमत गिरने पर मैंने इतनी रकम बचाई है और अब मैं इसे दान देता हूं. मुझे उम्‍मीद है कि यह राशि अच्छे काम में इस्तेमाल होगी. मंगलवार को तेलंगाना में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 13 व 9 पैसे की कटौती हुई. इससे पहले भी 7 दिन तक तेल के दामों में कमी की गई थी.

तेलंगाना में लगता है 35.2 फीसदी वैट
इंडिया टुडे
की खबर के मुताबिक तेलंगाना में पेट्रोलियम उत्‍पादों पर 35.2 फीसदी वैट लगता है. इससे तेल कीमतें आसमान छू रही हैं. तेल के दाम बढ़ने का सबसे ज्‍यादा असर किसानों पर पड़ा है. वह नई फसल को बोने की तैयारी नहीं कर पा रहे हैं. वह अपने ट्रैक्‍टरों के लिए डीजल नहीं खरीद पा रहे हैं.

Trending news