आतंकियों ने कश्मीर में दूरसंचार सेवाओं को फिर निशाना बनाया
Advertisement

आतंकियों ने कश्मीर में दूरसंचार सेवाओं को फिर निशाना बनाया

आतंकवादियों ने कश्मीर में दूरसंचार सेवाओं को एक बार फिर निशाना बनाते हुए श्रीनगर के एक इलाके में सोमवार को एक मोबाइल फोन टावर पर हथगोला फेंका जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया और घाटी में संचार सेवाएं बाधित हुईं।

श्रीनगर : आतंकवादियों ने कश्मीर में दूरसंचार सेवाओं को एक बार फिर निशाना बनाते हुए श्रीनगर के एक इलाके में सोमवार को एक मोबाइल फोन टावर पर हथगोला फेंका जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया और घाटी में संचार सेवाएं बाधित हुईं।

बीते दस दिन में उत्तरी कश्मीर में दूरसंचार सेवाओं को निशाना बनाने वाले आतंकवादियों ने राजधानी श्रीनगर में पहली बार इस तरह की सेवा को निशाना बनाया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि दोपहर में हब्बाकदल क्षेत्र के गदूदबाग में अज्ञात आतंकवादियों ने रिहायशी परिसर में स्थित टावर पर हमला किया।

सूत्रों ने कहा कि अब्दुल आहद हाजी के मालिकाना परिसर में दो मोबाइल टावर थे और विस्फोट से हाजी का बेटा शाहूर घायल हो गया जबकि वहां खड़ी एक निजी कार को नुकसान पहुंचा।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘हम मामले की जांच कर रहे हैं और विस्फोटक की प्रकृति का विश्लेषण कर रहे हैं।’ उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर और पट्टन तथा कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सिलसिलेवार हमलों में दो लोगों की मौत के बाद श्रीनगर में यह हमला हुआ।

माना जाता है कि आतंकवादी सोपोर और इसके आस पास के क्षेत्रों में मोबाइल ट्रांसमिशन टावरों से उनके संचार उपकरणों की ‘चोरी’ को लेकर नाराज हैं। आतंकवादियों ने निजी एवं पीएसयू कंपनियों के टावरों पर अपने संचार उपकरण कथित रूप से लगाए थे।

Trending news